Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: 15 राज्यों में कोरोनावायरस फैला, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मरीज

Coronavirus: भारत में कोरोनावायरस का कहर बीते एक सप्ताह से तेजी से फैला है। महाराष्ट्र में अब तक 39 मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना वायरस: पांच और संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में कराया भर्ती, बिहार-नेपाल सीमा बंद

Coronavirus: भारत में कोरोनावायरस का कहर बीते एक सप्ताह से तेजी से फैला है। अब तक ये 15 राज्यों में फैल चुका है और सबसे ज्यादा माले 39 महाराष्ट्र से सामने आए हैं।

ओडिशा सहित कई राज्यों से ताजा मामले सामने आने के बाद भारत में मामलों की संख्या 116 हो गई है। बीते सोमवार तक पूरी दुनिया में 1 लाख 75 हजार 536 संक्रमण के साथ कुल 7 हजार 7 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में 3 हजार 213 लोगों की मौत और दूसरे नंबर पर इटली में 2 हजार158 मौतें और लगभग 28 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं रविवार को दक्षिण एशिया में कोरोनोवायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए एक आपातकालीन कोष स्थापित किया गया है। जिसके साथ पीएम मोदी ने इस फंड को 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर देने की पेशकश की है। क्योंकि देश में पुष्ट संक्रमणों की संख्या 116 से अधिक हो गई।

कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या रविवार को बढ़कर 110 हो गई थी। जबकि महाराष्ट्र में केरल के बाद सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। जबकि 450 से अधिक फंसे हुए भारतीयों को इटली और ईरान से वापस लाया गया।

जो चीन के बाद सबसे प्रभावित देश है। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, विदेशी नागरिकों सहित भारत में सकारात्मक कोरोनोवायरस मामलों की आधिकारिक गिनती 16 मार्च को 116 हुई थी।

सार्क बैठक में पीएम मोदी ने उठाया इमरजेंसी फंड

सार्क देशों ने रविवार को संयुक्त रूप से कोरोनोवायरस का मुकाबला करने की कसम खाई थी। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत से 10 मिलियन अमरीकी डालर के शुरुआती प्रस्ताव के साथ एक आपातकालीन निधि का प्रस्ताव रखा था और कहा था कि यह क्षेत्र एक साथ आकर महामारी का जवाब दे।


Next Story
Top