Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : राजनाथ सिंह के नेतृत्व में आर्थिक पैकेज पर मंत्रिमंडल की बैठक, फाइनल ड्राफ्ट हो सकता है तैयार

Coronavirus : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में मंत्रिमंडल की बैठक का आयोजन किया गया है। जिसमें मोदी सरकार के 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज पर गाइडलाइंस और ड्राफ्ट को फाइनल किया जाएगा।

Coronavirus : राजनाथ सिंह के नेतृत्व में आर्थिक पैकेज पर मंत्रिमंडल की बैठक, फाइनल ड्राफ्ट हो सकता है तैयार

Coronavirus : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में मंत्रिमंडल की बैठक का आयोजन किया गया है। जिसमें मोदी सरकार के 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज पर गाइडलाइंस और ड्राफ्ट को फाइनल किया जाएगा। अभी सिर्फ वित्त मंत्री के द्वारा आर्थिक पैकेज की घोषणा की गई है। लेकिन उसे किस तरह से लोगों तक पहुंचाया जाएगा इसको लेकर तैयारी हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए मोदी सरकार की तरफ से 20 करोड़ के आर्थिक पैकेज को किस तरह से क्रियान्वयन किया जाए। इसको लेकर शनिवार को दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में मंत्रिमंडल की एक बैठक चल रही है। इस बैठक में गृह मंत्री वित्त मंत्री समेत कई अन्य मंत्री भी शामिल है।

बता दें कि इस बैठक में सूक्ष्म, लघु और मध्यम श्रेणी की कंपनियों की सहायता पर फोकस रहेगा। वहीं दूसरी तरफ सभी मंत्रालय इस पूरी योजना को लेकर किस तरह की गाइडलाइंस और दूसरी डिटेल्स को ड्राफ्ट तैयार करने में लगे हुए हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन के दौरान 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। जिसके बाद पीएम ने कहा था कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा इस आर्थिक पैकेज की घोषणा की जाएगी। जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 5 किस्तों में 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया और हर सेक्टर को राहत और मदद दी।

अब ऐसे में इस पैसे को किस तरह से कंपनियों तक किसानों तक मजदूरों तक पहुंचाया जाए। इसको लेकर मंत्रिमंडल की बैठक चल रही है। जिसमें इसका पूरा फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा। 20 लाख करोड़ का यह पैकेज केंद्र सरकार की ओर से भारत के जीडीपी का 10 फीसदी हिस्सा बताया गया है। हालांकि विपक्ष की ओर से इस पैकेज की मुखर आलोचना की गई है।

Next Story
Top