Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus : ट्रेनों के बाद अब 31 मार्च तक बंद रहेगी मेट्रो, केंद्र सरकार ने लिया फैसला

Coronavirus : कोरोना वायरस के चलते दिल्ली मेट्रो समेत पूरे देशभर में मेट्रो रेल को बंद कर दिया गया है। ट्रेन के बाद अब मेट्रो भी 31 मार्च तक नहीं चलेंगी।

Delhi Metro: डीएमआरसी ने किया अलर्ट, जाफराबाद मेट्रो स्टेशन रहेगा बंददिल्ली मेट्रो

Coronavirus : केन्द्र सरकार ने ट्रेन के बाद मेट्रो को लेकर फैसला किया है। दिल्ली मेट्रो समेत पूरे देशभर में 31 मार्च तक मेट्रो बंद रहेंगी। केंद्र सरकार की तरफ से 31 मार्च को इस संबंध में ऐलान किया गया है।

केंद्र सरकार ने 31 मार्च तक ट्रेन और मेट्रो रेल बंद करने का ऐलान कर दिया है। शहरी विकास सचिव डी एस मिश्रा ने मेट्रो रेल कंपनियों के प्रबंध निदेशकों को निर्देश दे दिए हैं। जनता कर्फ्यू के दौरान 31 मार्च तक दिल्ली मेट्रो समेत पूरे देशभर में मेट्रो रेल संचालन बंद करने के आदेश दिए गए हैं। डीएस मिश्रा ने कहा कि कोरोना वायरस को आगे बढ़ने से रोकना है। देश भर में मेट्रो सेवाएं बंद रहने से इस काम में मदद मिलेगी।

उन्होंने मेट्रो रेल प्रबंधन ने सोशल मीडिया सहित संचार के अन्य सभी माध्यमों से लोगों को मेट्रो सेवा बंद रहने के बारे में अवगत कराने का आह्वान किया है। जिससे सोमवार को लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

राज्य के मुख्य सचिवों को कराया अवगत

सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को भी सरकार के इस फैसले से अवगत करा दिया गया है। मिश्रा ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये आयोजित 'जनता कर्फ्यू' को सफल बनाने के उद्देश्य से मेट्रो सेवा बंद करने के लिये सभी शहरों के मेट्रो प्रबंधन को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को एक दूसरे के संपर्क में आने से बचाने की वजह से कोरोना वायरस पर प्रभावी नियंत्रण में मदद मिलेगी।

Next Story
Top