Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LAC पर फिर विवाद: लद्दाख के बाद उत्तराखंड में इंटरनेशनल बॉर्डर पर चीनी सैनिक दिखे एक्टिव, इंडियन आर्मी हुई अलर्ट

लद्दाख में पिछले साल से जारी तनाव के बीच चीनी सैनिकों ने उत्तराखंड के बाराहोटी इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अपनी सैन्य गतिविधियां को बढ़ा दिया है।

LAC पर फिर विवाद: लद्दाख के बाद उत्तराखंड में इंटरनेशनल बॉर्डर पर चीनी सैनिक दिखे एक्टिव, इंडियन आर्मी हुई अलर्ट
X

लद्दाख में पिछले साल से जारी तनाव के बीच चीनी सैनिकों ने उत्तराखंड के बाराहोटी इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर अपनी सैन्य गतिविधियां को बढ़ा दिया है। एलएसी के पास पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की एक टीम एक्टिव दिखी है। जिसके बाद भारतीय सेना भी अलर्ट हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड के बाराहोटी इलाके में इंटरनेशनल सीमा पर के करीब 35 जवानों वाली एक पलटन को देखा गया है। पता चला कि ये जवान आसपास के इलाकों का सर्वेक्षण कर रहे हैं। चीनी सैनिकों की इस तरह की गतिविधि को काफी लंबे समय के बाद देखा गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि चीनी सैनिकों के वहां रुकने के दौरान भी आर्मी लगातार इस इलाके की निगरानी कर रही थी। सूत्रों ने बताया कि सेना ने इस क्षेत्र में किसी भी तरह की गतिविधि को रोकने के लिए पर्याप्त इंतजाम किए हैं। इलाके की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। चीनी इस इलाके में कुछ कार्रवाई करने की कोशिश कर सकते हैं।

बता दें कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख ने भी एलएसी का दौरा किया था। वहां के ताजा हालातों को लेकर समीक्षा की। बाराहोटी इलाके के पास एक एयरबेस पर भी चीनी गतिविधियां तेज हो गई। वहीं दूसरी ओर चीन की हरकतों को देख भारत भी सतर्क हो गया है। भारतीय वायुसेना कुछ एयरबेस को भी अलर्ट कर दिया है।

Next Story