Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या में सीएम उद्धव ठाकरे बोले मैं बीजेपी से अलग हुआ हूं, हिंदुत्व से नहीं, मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ का ऐलान

अयोध्या में सीएम उद्धव ठाकरे बोले मैं बीजेपी से अलग हुआ हूं, हिंदुत्व से नहीं, मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ का ऐलान
X
सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे अपनी सरकार के सौ दिन का कार्यकाल पूरा होने पर रामनगरी अयोध्या पहुंचे हैं। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से बातचीत भी की।

इस दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं राम लल्ला का आशीर्वाद लेने के लिए यहां हूं। आज मेरे साथ मेरे 'भगवा' परिवार के कई सदस्य हैं। पिछले 1.5 वर्षों में यह मेरी तीसरी यात्रा है। मैं यहां आज प्रार्थना करूंगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं सरकार की ओर से नहीं अपने ट्रस्ट की और से मंदिर के लिए 1 करोड़ की घोषणा करता हूं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी से अलग हुआ हूं, हिन्दुत्व से नहीं। बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है, बीजेपी अलग है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र सरकार महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के लिए भी अयोध्या में भवन बनवाएगी। इसके लिए उन्होंने सीएम योगी से जमीन उपलब्ध कराना का अनुरोध किया।

नहीं कर पाए आरती

पहली बार आया था तो सरयू नदी पर आरती की थी। इस बार भी इच्छा तो बहुत थी लेकिन पूरे विश्व में कोरोना वायरस का आतंक फैला हुआ है। कल ही मैंने मेरे राज्य की जनता से निवेदन किया है कि कहीं पर भीड़ न करें। जो आरती करने वाले थे वो नहीं कर रहे हैं लेकिन में फिर से आऊंगा और आरती भी करूंगा।

Next Story