Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Uttarakhand Cloudburst: देहरादून जिले में बादल फटने से भारी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

बीते सप्ताह उत्तराखंड के टिहरी जिले के देवप्रयाग में शाम के वक्त बादल फटने से पूरे इलाके में तबाही मच गई थी। बादल फटने के चलते पूरा इलाका मलबे से ढक गया और उसमें दो भवन जमीन के अंदर धंस गए।

Uttarakhand Cloudburst: देहरादून जिले में बादल फटने से भारी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
X

उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर के बीच मौसम भी अपना रंग दिखा रहा है। बीते दिनों से लगातार उत्तराखंड के कई जिलों में बादल फटने की घटनाएं सामने आ रही हैं। एक बार फिर से उत्तराखंड में बादल फटने की घटना सामने आई है। जिसमें 4 लोगों के लापता होने की सूचना मिली है। इससे पहले बीते सप्ताह उत्तराखंड के टिहरी में बादल फटा था, जिससे भारी तबाही हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को उत्तराखंड के देहरादून जिले के चकराता में बादल फटने की घटना के बाद कम से कम चार लोग लापता हैं। हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य में अगले 24 घंटों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।


वहीं दूसरी तरफ बीते सप्ताह उत्तराखंड के टिहरी जिले के देवप्रयाग में शाम के वक्त बादल फटने से पूरे इलाके में तबाही मच गई थी। बादल फटने के चलते पूरा इलाका मलबे से ढक गया और उसमें दो भवन जमीन के अंदर धंस गए। वहीं बादल फटने के कारण पीपल गांव में पानी के साथ मलवा आ गया। फिलहाल, जनहानि और पशुहानि की कोई सूचना नहीं मिली है।

टिहरी में बादल फटने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बातचीत की थी और केंद्र सरकार द्वारा हर संभव मदद का वादा भी किया था।


Next Story