Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम मंदिर ट्रस्ट को केंद्र से मिला पहला दान, सरकार ने दिए इतने रुपये

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र ने ट्रस्ट को दान में दिया है। ताकि मंदिर निर्माण का काम सही दिशा में शुरू किया जा सके।

राम मंदिर ट्रस्ट को केंद्र से मिला पहला दान, सरकार ने दिए इतने रुपये
  • अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट का ऐलान किया जा चुका है। इस ऐलान के साथ ही ट्रस्ट को पहला दान भी मिल गया है। केंद्र सरकार की ओर से ट्रस्ट को 1 रुपया नकद में दान किया गया।
  • मंदिर निर्माण के लिए गठित किए जाने वाले ट्रस्ट में कुल 15 सदस्यों को शामिल किया जाएगा। ट्रस्ट में शामिल किए जाने वाले 15 सदस्यों में 9 स्थाई जबकि 6 नामित सदस्य होंगे। इन सदस्यों में एक दलित नेता भी शामिल हैं।
  • गृह मंत्रालय में अवर सचिव डी. मुर्मू ने ट्रस्ट को यह 1 रुपया दान में दिया है। ताकि मंदिर निर्माण का काम सही दिशा में शुरू किया जा सके। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रस्ट अचल संपत्ति सहित बिना किसी शर्त के किसी भी व्यक्ति से किसी भी रूप में दान, अनुदान, अंशदान या योगदान ले सकता है। बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैबिनेट की मंजूरी के बाद लोकसभा में आयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट का ऐलान था।
  • 9 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवायी
  • देश के बहुचर्चित मुद्दों में से एक रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 16 अक्टूबर 2019 को मामले की सुनवाई खत्म करते हुए 9 अगस्त को अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। फैसले में कोर्ट ने विवावित भूमि को राम मंदिर को देने और मस्जिद के लिए अलग पांच एकड़ जमीन देने का निर्णय किया।
Next Story
Top