Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाथी के कान पर फेंका जलता टायर, बेजुबान की दर्दनाक मौत

तमिलनाडु से एक हाथी की दर्दनाक मौत की खबर सामने आई है। दरअसल नीलगिरी में एक हाथी कान पर किसी शख्स ने जलते टायर को हाथी के ऊपर फेंक दिया था, जो कि उसके कान में फंस गया।

तमिलनाडु में हाथी के कान पर फैंका जलता टायर, इलाज के दौरान मौत
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

तमिलनाडु से एक हाथी की दर्दनाक मौत की खबर सामने आई है। दरअसल नीलगिरी में एक हाथी कान पर किसी शख्स ने जलते टायर को हाथी के ऊपर फेंक दिया था, जो कि उसके कान में फंस गया। इस जलते टायर की वजह से हाथी बुरी तरह घायल हो गया और कुछ दिन बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये पूरा मामला नीलगिरी के मसिनागुड़ी क्षेत्र का है। कथित तौर पर यहां किसी ने टायर में आग लगाकर उसे 40 वर्षीय एक हाथी के ऊपर फेंक दिया। ये जलता हुआ टायर हाथी के कान में जाकर फंस गया। जिसके चलते हाथी दर्द से इधर-उधर भागने लगा। इस दौरान उसके कान के आसपास का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

घायल हालत में इस हाथी को देखकर वन रेंजर्स उपचार के लिए उसे मुदुमलाई टाइगर रिजर्व ले गए। हालांकि, वन विभाग के स्टाफ द्वारा किए जा रहे तमाम प्रयासों के बावजूद भी हाथी को बचाया नहीं जा सका। उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके बाद हाथी को क्रेन के जरिए ट्रक पर लादकर अंतिम क्रिया के लिए ले जाया गया।

हाथी की अंतिम विदाई का भी एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक वन रेंजर ट्रक में पड़े हाथी की सूंड को पकड़कर रो रहा है। वन रेंजर के इस इमोशनल वीडियो ने सोशल मीडिया पर हर किसी को भावुक कर दिया है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर हजारों लोगों ने इस वीडियो को देखा है।

Next Story