Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नोटबंदी के दौरान वायुसेना ने 33 अभियानों के तहत 625 टन नोटों की विमान से सप्लाइ की : बीएस धनोआ

भारतीय वायुसेना के पूर्व एयर मार्शल बी एस धनोआ ने आगे कहा कि जब नोटबंदी हुई थी तब वायुसेना ने आप तक नोट (मु्द्रा) पहुंचाने का काम किया था।

नोटबंदी के दौरान वायुसेना ने 33 अभियानों के तहत 625 टन नोटों की विमान से सप्लाइ की : बीएस धनोआभारतीय वायुसेना के पूर्व एयर मार्शल बी एस धनोआ

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी मुंबई में आयोजित टेकफेस्ट कार्यक्रम में वायुसेना के पूर्व एयर मार्शल बी एस धनोआ ने बताया है कि साल 2016 में नोटबंदी के दौरान वायुसेना ने देश के अलग-अलग हिस्सों में 625 टन नये नोट पहुंचाए थे। बता दें की पीएम मोदी ने 8 नवंबर 2016 को 500 रुपये और 1,000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने का ऐलान किया था।

वायुसेना ने चलाए 33 अभियान

भारतीय वायुसेना के पूर्व एयर मार्शल बी एस धनोआ ने आगे कहा कि जब नोटबंदी हुई थी तब वायुसेना ने आप तक नोट (मु्द्रा) पहुंचाने का काम किया था। बी एस धनोआ यह भी बताया यदि एक 20 किलोग्राम के बैग में एक करोड़ रुपये आते हैं तो मैं यह जानकारी नहीं दे पाऊंगा की हमने कितने करोड़ रुपये पहुंचाए थे।

उन्होंने प्रेजेंटेशन के एक स्लाइड में यह भी दिखाया कि पीएम मोदी के द्वारा नोटबंदी के ऐलान के बाद भारत की सेवा के तहत वायुसेना ने 33 अभियान चलाए थे। इन अभियानों के तहत 625 टन नये नोटों की खेप पहुंचाई गई थी।

Next Story
Top