Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BPSC 67th Paper Leak: Exam से पहले ही बीपीएससी का पेपर लीक, छात्रों का जोरदार हंगामा, सोशल मीडिया पर वायरल

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा आज बिहार में हो रही थी। फिलहाल, इस मामले पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

BPSC 67th Paper Leak: Exam से पहले ही बीपीएससी का पेपर लीक, छात्रों का जोरदार हंगामा, सोशल मीडिया पर वायरल
X

बिहार प्रशासनिक सेवा (BPSC) का रविवार को एग्जाम का पेपर लीक हो गया। जिसके बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया और सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र की कॉपियां वायरल हो गईं। बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा आज बिहार में हो रही थी। फिलहाल, इस मामले पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के कई जिलों में बिहार प्रशासनिक सेवा परीक्षा के केंद्रों से पेपर लीक होने के बाद जैसे ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज परीक्षा केंद्र पर एग्जाम पेपर लीक होने पर एग्जाम देने आई छात्रों ने जमकर हंगामा किया और आरोप लगाया कि कुछ उम्मीदवारों को मोबाइल लेकर परीक्षा केंद्र के अंदर जाने दिया गया था।

अब जांच कमेटी 24 घंटे में देगी रिपोर्ट

आगे कहा कि समय से पहले ही उनके प्रश्न पत्र लीक हो गए और एक विशेष कमरे में बैठकर परीक्षा ली गई। जबकि अन्य परीक्षार्थियों को प्रश्नपत्र देरी से दिए गए। फिलहाल, यह मामला जांच के घेरे में है। इसको लेकर जांच समिति 24 घंटे में जांच रिपोर्ट देगी। यह जांच समिति एक विस्तृत जांच रिपोर्ट बीपीएससी के अध्यक्ष को देगी। इसके बाद ही आयोग कथित पेपर लीक को लेकर अपना आधिकारिक बयान जारी करेगा। जबकि दूसरी तरफ आयोग ने फिलहाल इसे पेपर लीक मानने से इनकार किया है

परीक्षार्थियों ने लगाए आरोप

एग्जाम पेपर लीक होने के मामले को लेकर हंगामा कर रहे छात्रों का आरोप है कि परीक्षा केंद्रों पर पहले से ही यह सब मैनेज किया गया। छात्रों का आरोप है कि समय से पहले पेपर लिंक कराने वाले कुछ परीक्षार्थियों के लिए अलग कमरे की व्यवस्था की गई और वहां मोबाइल ले जाने की इजाजत दी गई थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर पेपर लीक हो गया।

और पढ़ें
Next Story