Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: पंजाब में कोरोना वायरस का कहर, स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद

पंजाब सरकार ने कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है। सरकार ने कहा कि सभी स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद किए जा रहे हैं।

बड़ी खबर: पंजाब में कोरोना वायरस का कहर, स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद
X

भारत में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसी को देखते हुए पंजाब (Punjab) में 31 मार्च तक के लिए स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया गया है। शुक्रवार को भारत में कोरोना (Coronavirus) के 40 हजार नए मामले सामने आए। 50 फीसदी सिनेमा घर में लोगों को बैठने की इजाजत होगी। इससे पहले महाराष्ट्र और गुजरात में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब सरकार ने कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है। सरकार ने कहा कि सभी स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद किए जा रहे हैं। 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे।




नई गाइडलाइन के मुताबिक, सिनेमा हॉल के अंदर सिर्फ 50 फीसदी दर्शकों को जाने की इजाजत होगी। एक मॉल में 100 से अधिक लोगों को जाने की इजाजत नहीं होगी। पंजाब में बीते दिन सिर्फ एक ही दिन में 2300 मामले सामने आए हैं। भारत में लगातार तेज से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देते हुए सरकार अलर्ट है। साथ ही एक दिन में कोरोना के 39,643 नए केस मिले और 155 लोगों की बीते 24 घंटे में मौत हो गई। अधिक जानकारी के लिए आप covid19india.org की वेबसाइट पर आकंड़े देख सकते हैं।

Next Story