Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असमिया साहित्यकार और पत्रकार होमेन बोर्गोहैन का निधन, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि होमेन बोर्गोहिन को असमिया साहित्य और पत्रकारिता में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए याद किया जाएगा।

असमिया साहित्यकार और पत्रकार होमेन बोर्गोहैन का निधन, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने जताया शोक
X

प्रख्यात असमिया साहित्यकार और पत्रकार होमेन बोर्गोहैन का निधन हो गया है। वह 88 साल के थे। बताया जा रहा है कि गुवाहाटी के एक प्राइवेट अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से आज निधन हो गया। पत्रकार होमेन बोर्गोहैन के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा अन्य नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि होमेन बोर्गोहिन को असमिया साहित्य और पत्रकारिता में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए याद किया जाएगा। उनकी रचनाओं में असमिया जीवन और संस्कृति के विविध पहलुओं को दर्शाया गया है। उनके निधन से दुखी। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बंगाली में अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर प्रख्यात असमिया साहित्यकार और पत्रकार होमेन बोर्गोहैन के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित होमेन बोर्गोहैन का आज असम में गुवाहाटी के एक प्राइवेट अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 24 अप्रैल को होमेन बोर्गोहैन में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। 7 मई को जब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई तो होमेन बोर्गोहैन को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। अब उनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। राष्ट्रपति, पीएम मोदी के अलावा कई अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Next Story