Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम आपदा : बारिश के बाद कई इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ी, 20 की मौत

देश में मानसून ने दस्तक दे दी है। वही असम में कई इलाकों में तेज बारिश के बाद भूस्खलन की घटनाएं सामने आई है। भूस्खलन की घटनाओं में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

Mausam Ki Jankari: कई जिलों में ओले और बारिश, आज मौसम साफ रहने की आशंका
X

देश में मानसून ने दस्तक दे दी है। वही असम में कई इलाकों में तेज बारिश के बाद भूस्खलन की घटनाएं सामने आई है। भूस्खलन की घटनाओं में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं 19 लोग घायल हो चुके हैं। असम के काचर, हैलकांडी और करीमगंज

इलाके में भूस्खलन हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते दिनों असम में हुई तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में आपदा जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वहीं असम के 3 जिलों में सबसे ज्यादा भूस्खलन की घटनाएं बढ़ी है। इसके अलावा असम के 21 जिलों के 9,00,000 लोग प्रभावित हुए हैं।

वही राज्य कुछ हिस्सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। जिसकी वजह से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। तीन जिलों चाचर, हेलाकांडी और करीमगंज में कुल मिलाकर 20 लोगों की मौत हुई है। 19 लोग घायल हैं। हैलाकांडी में 7 लोगों की मौत हुई।

इसके बाद पूरे राज्य में सरकार ने एनडीआरएफ टीम को तैनात कर दिया है। जो बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रही है और राहत बचाव कार्य भी शुरू कर दिया गया है। वहीं 13 लोगों के शव को अब तक बरामद बरामद किया जा चुका है। इसके अलावा राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने जिला प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम को आदेश दिए हैं कि रेस्क्यू ऑपरेशन किया जाए और लोगों को बचाया जाए।

जानकारी के लिए बता दें कि बीती 1 जून को केरल में मानसून ने दस्तक दे दी है। जिसके बाद आने वाले दिनों में देश में मानसून आएगा । अब की बार मौसम विभाग ने भी आशंका जताई है कि इस बार किसानों के लिए मौसम काफी अच्छा रहने वाला है। तो वहीं बारिश इस बार उम्मीद से अच्छी होने वाली है।

Next Story