Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असदुद्दीन ओवैसी की देश के मुसलमानों से अपील, बोले- अपनी एक राजनीतिक पहचान बनाएं, अखिलेश से किया बड़ा सवाल

रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में पार्टी की हार के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराते हुए ओवैसी ने कहा, अखिलेश यादव में इतना अहंकार है कि वह लोगों से मिलने तक नहीं जाते।

असदुद्दीन ओवैसी की देश के मुसलमानों से अपील, बोले- अपनी एक राजनीतिक पहचान बनाएं, अखिलेश से किया बड़ा सवाल
X

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM- एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रविवार को देर रहात कहा कि समाजवादी पार्टी (SP- सपा) भारतीय जनता पार्टी (BJP- भाजपा) को हराने में असमर्थ है। दो लोकसभा क्षेत्रों रामपुर और आजमगढ़ (Rampur and Azamgarh) में सपा के भाजपा से हारने के तुरंत बाद असदुद्दीन ओवैसी का यह बयान आया।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यूपी उपचुनाव के नतीजे बताते हैं कि समाजवादी पार्टी, बीजेपी को हराने में असमर्थ है। क्योंकि उनके पास बौद्धिक ईमानदारी नहीं है। अल्पसंख्यक समुदाय को ऐसी अक्षम पार्टियों को वोट नहीं देना चाहिए। भाजपा की जीत के लिए कौन जिम्मेदार है, अब वे (अखिलेश यादव) बी-टीम, सी-टीम किसे नाम देंगे।

रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में पार्टी की हार के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराते हुए ओवैसी ने कहा, अखिलेश यादव में इतना अहंकार है कि वह लोगों से मिलने तक नहीं जाते। मैं देश के मुसलमानों से अपील करूंगा कि वे अपनी एक राजनीतिक पहचान बनाएं।

रामपुर और आजमगढ़ सीट पर बीजेपी का कब्जा

बता दें कि उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा ने रामपुर और आजमगढ़ दोनों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की। रामपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी के मोहम्मद असीम राजा को हराया जबकि आजमगढ़ सीट से बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने जीत हासिल की। वहीं आजमगढ़ में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार गुड्डू जमाली ने कड़ी टक्कर दी और तीसरे स्थान पर रहे। दोनों सीटों को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता था।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव और आजम खान के क्रमश: आजमगढ़ और रामपुर सीटों से इस्तीफे के कारण उपचुनाव हुआ है। दोनों नेताओं ने इस साल की शुरुआत में हुए चुनावों में उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद लोकसभा सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया।

और पढ़ें
Next Story