Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Arun Jaitley Death News : अरुण जेटली को दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी ने दिया था ये नाम

भारतीय जनता पार्टी को आज एक और बड़ा झटका लग गया है। नरेंद्र मोदी सरकार में विदेश मंत्री रहीं सुरषमा स्वराज के बाद निधन के बाद शनिवरा को भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है।

Arun Jaitley Death News : अरुण जेटली को दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी ने दिया था ये नाम
X

भारतीय जनता पार्टी को आज एक और बड़ा झटका लग गया है। नरेंद्र मोदी सरकार में विदेश मंत्री रहीं सुरषमा स्वराज के बाद निधन के बाद शनिवरा को भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। अरुण जेटली ने दिल्ली एम्स में दोपहर 12:07 बजे अंतिम सांस ली। अरुण जेटली के दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी से गहरे संबंध थे। अटल बिहारी वाजपेयी ने अरुण जेटली को एक नया भी दिया था।


दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी ने अरुण जेटली को दिया था ये नाम

1984 में हुए लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस आम चुनाव में कांग्रेस ने भारी बहुमत से जीत हासिल की थी। यह कांग्रेस पार्टी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

इंडिया टुडे को दिए को दिए इंटरव्यू में अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि आम चुनाव में हार के बाद एक बार फिर से हमें विचार करने का मौका मिला है। भाजपा को नये चहरों की जरूरत है और हमारे पास दिल्ली में अरुण जेटली और बंबई में प्रमोद महाजन जैसे दो युवा टैंलेट हैं।


वरिष्ठ पत्रकार सुप्रिया नायर 'द कारवां बुक ऑफ प्रोफाइल्स' में लिखा कि एक बार अटल बिहारी वाजपेयी ने जेटली को युवा टैलेंट कहा। 1990 में भाजपा के वरिष्ठ नेता नेता लालकृष्ण आडवाणी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या के लिए रथ यात्रा शुरू की। उस समय हर दिन अरुण जेटली ही लालकृष्ण आडवाणी के लिए प्रेस ब्रीफिंग तैयार करते थे।

अरुण जेटली 9 अगस्त से एम्स में थे भर्ती

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को सांस लेने में परेशानी होने के चलते 9 अगस्त 2019 को दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। इसके बाद पीएम मोदी और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन अरुण जेटली को हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे। पीएम मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा के अलावा अन्य नेता भी उनका हाल जानने के लिए एम्स पहुंचे थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top