Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पासपोर्ट कार्यालय में आरोग्य सेतू अनिवार्य, ऐप नहीं होने पर प्रवेश पर रोक

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय सोमवार को एक बार फिर से खुल गए हैं। पहले दिन जहां सोशल डिस्टेंस के साथ काम शुरू। इस दौरान पासपोर्ट बनवाने वाले 57 आवेदकों ने अप्वाइंटमेंट बुक किए गए थे। लेकिन 44 आवेदक ही पासपोर्ट सेवा केंद्र पहुंचे थे। तो वहीं पासपोर्ट कार्यालय आने वाले आवेदकों को पहले आरोग्य सेतु एप को डाउन लोड करना होगा।

पासपोर्ट कार्यालय में आरोग्य सेतू अनिवार्य, ऐप नहीं होने पर प्रवेश पर रोक
X
Aarogya Setu App

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय सोमवार को एक बार फिर से खुल गए हैं। पहले दिन जहां सोशल डिस्टेंस के साथ काम शुरू। इस दौरान पासपोर्ट बनवाने वाले 57 आवेदकों ने अप्वाइंटमेंट बुक किए गए थे। लेकिन 44 आवेदक ही पासपोर्ट सेवा केंद्र पहुंचे थे। तो वहीं पासपोर्ट कार्यालय आने वाले आवेदकों को पहले आरोग्य सेतु एप को डाउन लोड करना होगा। इसके बिना कार्यालय में आवेदकों को एंट्री नहीं दी जाएगी।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी रश्मि बघेल ने बताया कि पासपोर्ट सेवा केंद्र के खुलने के साथ ही सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा है। यहां पर प्रवेश करने से पहले मास्क पहनना, सैनिटाइजर का उपयोग करना और पूरी प्रक्रिया के दौरान सामूहिक दूरी के मानदंडों का पालन करना अनिवार्य है। आवेदकों को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना होगा।

गेट पर एंट्री के समय गार्ड इसकी जांच करेगा, बिना आरोग्य सेतु एप के आवेदक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। आवेदक अप्वाइंटमेंट के निर्धारित समय से ही पीएसके पहुंचें, समय से पूर्व और देरी से आने वाले आवदेकों को भी प्रवेश नहीं मिलेगा। पासपोर्ट विभाग के मुताबिक फिलहाल इंदौर पीएसके और अन्य 17 शहरों के पीओपीएसके को बंद ही रखा गया है।

रीशेड्यूल कर सकते हैं अप्वाइंटमेंट

पासपोर्ट अधिकारी के अनुसार पासपोर्ट आवेदन के लिए अधिकतम तीन अपॉइंटमेंट की सीमा में भी इस वर्ष ढील दी गई है इसलिए आवेदक अपना अपॉइंटमेंट जितनी बार चाहें रीशेड्यूल करा सकता है। इसकी सूचना ईमेल या एसएमएस के जरिए पासपोर्ट आवेदकों को दी जा रही है। हालांकि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में पूछताछ काउंटर और पासपोर्ट अधिकारी से मिलने की सुविधा अभी स्थगित रहेगी। पासपोर्ट आवेदन की जानकारी या समस्या निवारण के लिए 0755-2602998 पर कॉल या पर ई—मेल कर संपर्क किया जा सकता है।

Next Story