Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, जानें पूरा मामला

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी से सांसद चुने गए पीएम मोदी के खिलाफ एक याचिका पर नोटिस जारी कर दिया है। यह याचिका पूर्व बीएसएफ जवान और सपा उम्मीदवार तेज बहादुर द्वारा दायर की गई थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी से सांसद चुने गए पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाईAllahabad High Court issues notice to PM Modi, elected from Varanasi

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी से सांसद चुने गए पीएम मोदी के खिलाफ एक याचिका पर नोटिस जारी कर दिया है। यह याचिका तेज बहादुर पूर्व बीएसएफ जवान और सपा उम्मीदवार द्वारा दायर की गई थी। जिनका नामांकन बाद में रद्द कर दिया गया था।

एएनआई के मुताबिक, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से अपने चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी किया।

यह याचिका पूर्व सीमा सुरक्षा बल के कांस्टेबल तेज बहादुर यादव ने दायर की थी, जिनके नामांकन पत्र को वाराणसी में मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव के लिए खड़ा किया गया था। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर तेज बहादुर को उतारा गया था।

जज एमके गुप्ता ने मामले पर 21 अगस्त के लिए सुनवाई तय की। अपनी याचिका में यादव ने दावा किया कि उनके नामांकन पत्रों को गलत तरीके से खारिज कर दिया गया था और इसलिए संसद सदस्य के रूप में मोदी के चुनाव को शून्य और शून्य घोषित किया जाना चाहिए।

Share it
Top