Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एयर चीफ मार्शल आरके सिंह भदौरिया का भारत-चीन मुद्दों पर बड़ा बयान, जानें क्या कहा

मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि आप जिस पीढ़ी से हैं वह तकनीकी (technology) रूप से अनुकूल है और डिजिटल स्पेस (digital space) का उपयोग करने में अच्छी तरह से वाकिफ है। अब आपके लिए इसे साबित करने का समय है।

एयर चीफ मार्शल आरके सिंह भदौरिया का भारत-चीन मुद्दों पर बड़ा बयान, जानें क्या कहा
X

तेलंगाना (Telangana) में हैदराबाद के डुंडीगल में वायुसेना अकादमी (Air Force Academy) में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड चल रही है। इस मौके पर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरके सिंह भदौरिया (Air Chief Marshal RK Singh Bhadauria) ने इंडियन एयर फोर्स (Indian Air Force) के जवानों को संबोधित किया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर.के. सिंह भदौरिया ने कहा कि वास्तव में यह दिन आप में से प्रत्येक द्वारा दिखाए गए धैर्य और दृढ़ संकल्प का एक महान वसीयतनामा है। आज के दिन से आपका कर्तव्य होगा कि आप मूल मूल्यों को जिएं और निस्वार्थता और बलिदान (Sacrifice) के माध्यम से अपनी गौरवशाली परंपरा को बनाए रखें।

मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि आप जिस पीढ़ी से हैं वह तकनीकी (technology) रूप से अनुकूल है और डिजिटल स्पेस (digital space) का उपयोग करने में अच्छी तरह से वाकिफ है। अब आपके लिए इसे साबित करने का समय है। आप जिस माहौल में कदम रखेंगे, वह न केवल चुनौती देगा बल्कि आपकी क्षमताओं को भी बढ़ाएगा।

भारत चीन मुद्दों पर दिया यह बयान


इसके अलावा एयर चीफ मार्शल आरके भदोरिया ने भारत-चीन (India-China) के बीच चल रहे विवाद को लेकर भी बयान दिया है। भारत-चीन मुद्दों (India-China issues) पर प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरके सिंह भदौरिया ने कहा कि एक साल पहले जब ये हुआ था हमने तैनाती की थी। उसके बाद एक साल में हमारी ताकत को कम करने का तो सवाल ही पैदा नहीं है। इस एक साल में हमने भी कदम उठाए हैं और काम किया है। हमारी क्षमता जो एक साल पहले थी आज उससे कहीं ज्यादा है।

इंटीग्रेटेड थिएटर कमांड पर चर्चा चल रही है। क्षमता बढ़ाने के लिहाज से राफेल और LCA के बाद हमने 2-3 बड़े कदम उठाए हैं उसमें AMCA का सबसे बड़ा है। 5 वीं पीढ़ी का एयरक्राफ्ट जो देश में बनेगा उसका निर्णय ले लिया गया है। इसे DRDO करेगा।

Next Story