Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अहमदाबाद: CAA के विरोध में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस नेता समेत 49 गिरफ्तार

नागरिकता कानून को लेकर कल अहमदाबाद में हुई हिंसा के बाद आज अहमदाबाद पुलिस ने कांग्रेस नेता शेह्जाद खान समेत 49 लोगों को हिरासत में लिया है।

ahmedabad police arrest shehzad khan congress corporator and 49 people for protest against caa
X
कांग्रेस नेता गिरफ्तार

गुजरात: अहमदाबाद में कल नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा में शामिल 49 लोगों को अहमदाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया है। गिरफ़्तार किए गए 49 लोगों में कांग्रेस के पार्षद शेह्ज़ाद खान भी शामिल है।

शेहजाद खान समेत 49 लोगों को शहर में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार मानते हुए अहमदाबाद पुलिस ने यह गिरफ्तारी की है, आपको बता दें कि CAA के विरोध में कांग्रेस समेत सभी विपक्ष केंद्र सरकार का विरोध कर रही है।

नागरिकता कानून को लेकर कल दिल्ली, मुंबई समेत कई राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन हुए थे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने तो प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन जारी रखने के लिए भी कहा था, तो वहीँ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कह दिया था कि इस एक्ट को लागू करने से कुछ हासिल नहीं होगा।

इससे पहले दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने नागरिकता कानून का विरोध किया था और इसे संविधान के खिलाफ बताया था। जामिया में छात्रों और पुलिस के बीच हुई हिंसा के बाद देश भर में इस एक्ट को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कल लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फ़ोन पर बात की थी। योगी आदित्यनाथ ने हिंसाइयों को कड़ी चेतावनी देते हुए उनकी सम्पत्ति जब्त करके हर्जाने वसूल की बात कही थी।sheh

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story