Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला बोले- पार्टी को राहुल गांधी के नेतृत्व की जरूरत

लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शानदार जीत हासिल की है तो वहीं कांग्रेस का कारारी हार का सामना करना पड़ा है। इसी हार पर मंथन करने के लिए आज कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला बोले- पार्टी को राहुल गांधी के नेतृत्व की जरूरत

लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शानदार जीत हासिल की है तो वहीं कांग्रेस का कारारी हार का सामना करना पड़ा है। इसी हार पर मंथन करने के लिए आज कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद और यूपी चेयरपर्सन समेत वरिष्ठ नेतओं ने हिस्सा लिया। लगभग साढ़े तीन घंटे चली बैठक में लोकसभा चुनाव में हार के कारणों पर चर्चा की गई। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी मिली की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक में इस्तीफे की पेशकश की। लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल के इस्तीफे की खबरों को खारिज कर दिया। बैठक खत्म होने के बाद सभी नेता बाहर आ गए हैं, किसी भी नेता ने मीडिया से बातचीत नहीं की। अभी राहुल गांधी के इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार है। बैठक के बाद रणदीप सुरजेवाला प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

लाइव अपडेट..

* एके एंटनी ने कहा कि मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि यह दुर्भाग्यपूर्ण प्रदर्शन था, लेकिन हम उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। पार्टी इस पर विस्तार से चर्चा करेगी... आज हमने केवल सामान्य चर्चा की।

* सीडब्ल्यूसी ने कांग्रेस अध्यक्ष को पार्टी के पुनर्गठन के लिए बदलाव करने का अधिकार दिया है, इसके लिए एक योजना जल्द ही लाई जाएगी।

* सुरजेवाला ने कहा है कि CWC की बैठक में राहुल गांधी को पार्टी में संरचनात्मक बदलाव करने के लिए अधिकृत किया गया है।

* कांग्रेस विभाजन वाली ताकतों से लड़ने को तैयार है।

* सुरजेवाला ने साफ कर दिया है कि राहुल गांधी की कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रहेंगे। साथ ही कहा कि अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी पार्टी के लिए आगे भी काम करते रहेंगे।

* सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफे की पेशकश की, लेकिन सीडब्ल्यूसी ने राहुल के इस्तीफे के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। नेताओं का कहना है कि पार्टी को राहुल गांधी के नेतृत्व की जरूरत है।

* कांग्रेस सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाएगी।

* कांग्रेस जनता के जनादेश को स्वीकरा करती है।

Loading...
Share it
Top