Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम में 2 दिनों में 46 NLFB के उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण, भारी मात्रा में हथियार भी बरामद: पुलिस

बता दें कि एक महीने से भी कम समय में एनएलएफबी उग्रवादियों (NLFB extremists) का यह दूसरा सामूहिक आत्मसमर्पण था।

असम में 2 दिनों में 46 NLFB के उग्रवादियों ने किया आत्मसमर्पण, भारी मात्रा में हथियार भी बरामद: पुलिस
X

असम (Assam) में नवगठित विद्रोही संगठन नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (National Liberation Front of Bodoland- NLFB) के कुल 46 सदस्यों ने दो दिनों में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद के साथ आत्मसमर्पण (surrender) किया है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संगठन के 32 विद्रोहियों ने रविवार को हथियार डाल दिए और शनिवार को संगठन के 14 सदस्यों ने आत्मसमर्पण किया था।

बता दें कि एक महीने से भी कम समय में एनएलएफबी उग्रवादियों (NLFB extremists) का यह दूसरा सामूहिक आत्मसमर्पण था। संगठन के प्रमुख एम बाथा (Head of the organization M Batha) ने 22 अन्य विद्रोहियों के साथ 22 जुलाई को उदलगुरी जिले के लालपानी में हथियार डालकर आत्मसमर्पण किया था।

बता दें कि हाल ही के दिनों में अब तक संगठन के कुल 69 विद्रोहियों ने अब तक अपने हथियार डाल दिए हैं। पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि दो दिनों में कोकराझार जिले में कुल 46 एनएलएफबी उग्रवादियों ने आत्मसमर्पण किया है। वे झारबारी वन रेंज में इकट्ठे हुए और पुलिस उन्हें कोकाझार ले आई।

बाकी बचे अग्रवादी कुछ ही दिन में करेंगे सिरेंडर

उन्होंने बताया कि उग्रवादियों के पास से 6 एके-47 राइफल, 2 कार्बाइन, सेल्फ लोडिंग राइफलें और 303 राइफलें, 19 एमएम पिस्तौल, 3 हथगोले और बड़ी संख्या में कारतूस जब्त किए गए हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एनएलएफबी के प्लाटून कमांडर बी हार्फा आत्मसमर्पण करने वाले उग्रवादियों में शामिल हैं। उनका कहना है कि संगठन के वाकी बचे लोग भी कुछ ही दिनों में आत्मसमर्ण कर देंगे।

Next Story