Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Goa Hospital Death: गोवा मेडिकल अस्पताल में बीते चार दिनों में मरने वालों की संख्या अब 75, जानें वजह

केंद्र से तत्काल हस्तक्षेप की मांग करते हुए गोवा सरकार ने कहा है कि उसे महाराष्ट्र के कोल्हापुर से 11 टन तरल ऑक्सीजन का दैनिक आवंटित कोटा नहीं मिल रहा है।

Goa Hospital Death: गोवा मेडिकल अस्पताल में बीते चार दिनों में मरने वालों की संख्या अब 75, जानें वजह
X

देश में लगातार ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई मरीजों की मौत हो रही है। इस बीच गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीती रात अस्पताल में 13 मरीजों की मौत हो गई। जिसके बाद मौत का आंकड़ा बढ़ गया है। बीते 4 दिनों से लगातार अस्पताल में मौतें हो रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीती रात 1 बजे से सुबह 6 बजे के बीच 13 मरीजों की मौत हो गई। जिसके पीछे ऑक्सीजन सप्लाई रुक जाने की वजह बताई जा रही है। इस अस्पताल में बीते 4 दिनों के अंदर 75 मरीजों की मौत हो चुकी है। बता दें कि बीते मंगलवार को 26, उसके बाद बुधवार को 21 मरीजों की, गुरुवार को 15 मरीजों की और आज शुक्रवार को 13 मरीजों की मौत हो गई। कुल मिलाकर 75 मौतें हो चुकी हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई में रुकावट की वजह से इन सभी मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले अस्पताल प्रशासन ने बयान जारी कर बताया कि लॉजिस्टिक सपोर्ट की कमी के चलते यह मौतें हुई है। गोवा सरकार ने फिलहाल जांच के आदेश दे दिए हैं। एक 3 सदस्य टीम का गठन किया गया है, जो अस्पताल में हुई मौत की जांच करेगा।

गोवा ने केंद्र से की शिकायत

वहीं दूसरी तरफ आईआईटी गोवा के निदेशक की अध्यक्षता में ऑक्सीजन के प्रशासन की प्रक्रिया की जांच करने और इसके सुधार के लिए सिफारिश करने का काम भी सौंपा गया है। केंद्र से तत्काल हस्तक्षेप की मांग करते हुए गोवा सरकार ने कहा है कि उसे महाराष्ट्र के कोल्हापुर से 11 टन तरल ऑक्सीजन का दैनिक आवंटित कोटा नहीं मिल रहा है।

Next Story