Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरमोहन सिंह की 10वीं पुण्यतिथि पर क्या बोले पीएम मोदी, विपक्ष पर कसा जोरदार तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि (10th death anniversary of Harmohan Singh Yadav) के मौके पर विपक्ष को आड़े हाथों लिया।

हरमोहन सिंह की 10वीं पुण्यतिथि पर क्या बोले पीएम मोदी, विपक्ष पर कसा जोरदार तंज
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि (10th death anniversary of Harmohan Singh Yadav) के मौके पर विपक्ष को आड़े हाथों लिया और जोरदार जवाब देते हुएविकास कार्यों में बाधक बनने का आरोप लगाया। पीएम ने कहा कि आज हर राजनीतिक दल की जिम्मेदारी है कि वह किसी भी दल और व्यक्ति के विपक्ष को देश के विरोध में न बदले।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष अपने राजनीतिक हितों को देश से ऊपर रखता है। जब विपक्ष संसद में महंगाई पर चर्चा की मांग कर रहा है और मानसून सत्र 18 जुलाई को शुरू हुआ था। लेकिन विपक्षी सांसदों के विरोध के कारण संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही ठप हो गई है। उन्होंने कहा कि कभी-कभी विपक्षी दल सरकार के काम में कुछ बाधा डालते हैं। क्योंकि वे सत्ता में रहते हुए अपने द्वारा लिए गए फैसलों को लागू नहीं कर पाते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर निर्णय लागू होते हैं, तो वे इसका विरोध करते हैं। यह देश की जनता को रास नहीं आ रहा है। हाल के दिनों में विचारधारा या राजनीतिक हितों को समाज और देश के हितों से ऊपर रखने का चलन है। पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी पार्टी या व्यक्ति का विरोध करना हर राजनीतिक दल का कर्तव्य है, लेकिन यह विरोध ऐसा नहीं होना चाहिए कि यह देश के खिलाफ जाए। पीएम मोदी समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सदस्य चौधरी हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि जब भारत-पाकिस्तान युद्ध हुआ था। तो सभी प्रमुख दल सरकार के साथ खड़े थे। यहां तक कि जब देश ने पहला परमाणु परीक्षण किया था। तब भी सभी प्रमुख दल सरकार के साथ खड़े थे। लेकिन जब आपातकाल के समय देश के लोकतंत्र को कुचल दिया गया। तब हम सबने मिलकर लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ी। लेकिन आज स्थिति बदल रही है।

और पढ़ें
Next Story