Logo
election banner
YouTuber Arrested Bengaluru Airport: बेंगलुरु पुलिस ने कहा है कि यूट्यूबर ने 7 अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे चेन्नई जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट का टिकट खरीदा था। वह एयरपोर्ट के अंदर घुसा, लेकिन प्लेन में नहीं चढ़ा। 

YouTuber Arrested Bengaluru Airport: कर्नाटक के बेंगलुरु स्थित केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट में घुसने पर एक यूट्यूबर को गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर बगैर अनुमति के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में घुसकर वीडियो रिकॉर्ड करने और बाद में झूठा दावा करने का आरोप है। 23 वर्षीय यूट्यूबर ने दावा किया था कि उसने पूरा दिन एयरपोर्ट के अंदर बिताया। हालांकि, पुलिस जांच में सामने आया कि यूट्यूबर ने प्रचार के लिए ये सब किया और वीडियो में किए गए उसके सभी दावे हवा-हवाई हैं। 

बेंगलुरु पुलिस ने गुरुवार को बताया कि एयरपोर्ट में अवैध एंट्री करने वाले यूट्यूबर की पहचान विकास गौड़ा के रूप में हुई। वह बेंगलुरु के येलहंका का रहने वाला है। उसने 7 अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे चेन्नई जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट का टिकट लेकर एयरपोर्ट में प्रवेश किया था।

जांच में यूट्यूबर के दावों की खुल गई पोल पट्टी

  • पुलिस के मुताबिक, विकास गौड़ा टिकट खरीदने के बाद जानबूझकर फ्लाइट में नहीं चढ़ा और एयरपोर्ट के अंदर अपने स्मार्टफोन से वीडियो रिकॉर्ड करते हुए एयरपोर्ट के अंदर घूमता रहा। इसके बाद 12 अप्रैल को उसने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया। विकास ने वीडियो में झूठा दावा किया कि उसने पूरा दिन एयरपोर्ट पर बिताया और सिक्योरिटी को ठेंगा दिखाकर एयरपोर्ट में कई स्थानों पर घुसा। 
  • पुलिस की जांच में सामने आया है कि यूट्यूबर ने प्रचार के लिए ये सब किया और वीडियो में किए गए उसके सभी दावे हवा-हवाई हैं। विकास गौड़ा के यूट्यूब चैनल पर करीब 1.13 लाख सब्सक्राइबर हैं। उसने एयरपोर्ट में एंट्री से जुड़े वीडियो को बाद में चैनल से डिलीट कर दिया था। 

पुलिस ने बताई विकास के एयरपोर्ट में घुसने की कहानी
एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि एयरपोर्ट के अंदर जाने के बाद विकास ने टर्मिनल-2 पर सिक्योरिटी जांच कराई और बोर्डिंग लाउंज की ओर चला गया। लेकिन विमान में चढ़ने के बजाय वह एयरपोर्ट कैंपस में करीब 6 घंटे तक इधर-उधर घूमता रहा। वीडियो रिकॉर्ड पूरी करने के बाद विकास बाहर आया और उसने सिक्योरिटी से कहा कि उसकी फ्लाइट मिस हो गई। चूंकि उसके पास टिकट और बोर्डिंग पास था, इसलिए सुरक्षाकर्मियों को तुरंत उस पर संदेह नहीं हुआ।

15 अप्रैल को CISF ने अफसर ने मामले पर लिया संज्ञान
एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध का यह मामला 15 अप्रैल को सुरक्षाकर्मियों के संज्ञान में आया। इसके बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (CISF) के एक अफसर की शिकायत के आधार पर यूट्यूबर विकास गौड़ा के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (सार्वजनिक शरारत के लिए उकसाने वाले बयान) और 448 (घर में अतिक्रमण) के तहत केस दर्ज हुआ। इसके बाद यूट्यूबर को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक, हालांकि विकास गौड़ा को बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया।

jindal steel Ad
5379487