Logo
election banner
Trinamool Congress Leader Ajit Maity Arrested: अजीत मैती ने खुद के निर्दोष बताते हुए कहा, 'मैं बार-बार हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं कि अगर मैंने किसी की जमीन या पैसा छीना है तो पुलिस को लिखकर दे दो। अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो मैं माफी मांगूंगा। अगर मेरे खिलाफ कोई सबूत मिलता है तो मैं जिम्मेदारी लूंगा।'

Trinamool Congress Leader Ajit Maity Arrested: पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली से तृणमूल कांग्रेस नेता अजीत मैती को गिरफ्तार किया है। उस पर ग्रामीणों से जमीन हड़पने के आरोप हैं। पुलिस ने बताया कि अजीत मैती फरार टीएमसी नेता शाहजहां शेख का करीबी सहयोगी है। उसे रविवार शाम को एक नागरिक स्वयंसेवक के आवास से हिरासत में लिया गया। ग्रामीणों ने उसे खदेड़ा तो उसने घर में खुद को कैद कर लिया था। करीब चार घंटे के बाद पहुंची पुलिस ने उसकी जान बचाई थी। 

आरोपी टीएमसी नेता अजीत मैती ने खुद के निर्दोष बताते हुए कहा, 'मैं बार-बार हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं कि अगर मैंने किसी की जमीन या पैसा छीना है तो पुलिस को लिखकर दे दो। अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो मैं माफी मांगूंगा। अगर मेरे खिलाफ कोई सबूत मिलता है तो मैं जिम्मेदारी लूंगा।'

आज अदालत में पेशी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि अजीत मैती पर ग्रामीणों से जमीन हड़पने का आरोप है। इसकी शिकायत मिलने के बाद हमने अजीत मैती को गिरफ्तार कर लिया है। हम उसे आज अदालत में पेश करेंगे।

शाहजहां के खिलाफ मिलीं 70 शिकायतें
पुलिस के अनुसार फरार शेख शाहजहां के खिलाफ 70 से ज्यादा शिकायतें मिली हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि ज्यादातर शिकायतकर्ताओं ने दावा किया कि शाजहान उनकी जमीन के जबरन अधिग्रहण और स्थानीय महिलाओं पर अत्याचार में सक्रिय रूप से शामिल था। जमीन हड़पने और स्थानीय महिलाओं पर यौन उत्पीड़न के आरोपी शाहजहां और उसके समूह के साथ उसके कथित संबंधों से नाराज ग्रामीणों ने कुछ दिन पहले मैती पर हमला किया था।

5 जनवरी से फरार मुख्य आरोपी
टीएमसी नेता शेख शाहजहां राशन घोटाले में भी आरोपी है। 5 जनवरी को प्रतर्वन निदेशालय की टीम ने उसके आवास पर छापेमारी की थी। लेकिन उसके समर्थकों ने ईडी टीम पर हमला कर दिया था। शाहजहां भाग निकला था। इसके बाद 8 फरवरी को संदेशखाली की कई महिलाओं ने प्रदर्शन करते हुए शाहजहां पर यौन उत्पीड़न, जमीन हड़पने का आरोप लगाया। तब से कोलकाता से लगभग 100 किमी दूर सुंदरबन सीमा पर स्थित संदेशखाली अशांत है। 

5379487