Logo
election banner
Today Headlines, 22 December 2023: संसद से 146 सांसदों के निलंबन को लेकर INDIA ब्लॉक के नेता शुक्रवार को सभी राज्यों में प्रदर्शन कर रहे हैं। टॉप लीडर्स दिल्ली के जंतर-मंतर पर हैं।

Today Headlines, 22 December 2023: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में हुए आतंकी हमले में 4 जवान शहीद हो गए। आतंकियों ने थानामंडी-सुरनकोट रोड पर डेरा की गली इलाके में घात लगाकर दो वाहनों पर हमला किया। जवान सुरनकोट और बफलियाज जा रहे थे। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। सर्च ऑपरेशन चल रहा है। उधर, संसद से 146 सांसदों के निलंबन को लेकर INDIA ब्लॉक के नेता शुक्रवार को सभी राज्यों में प्रदर्शन कर रहे हैं। टॉप लीडर्स दिल्ली के जंतर-मंतर पर हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि सरकार लोकतंत्र को बर्बाद कर रही है। क्या वे इसी तरह संसद को चलाएंगे? पढ़िए आज की हर बड़ी खबरें...

  • अन्य बड़ी खबरें

साक्षी मलिक के समर्थन में उतरे मुक्केबाज विजेंदर सिंह

नई दिल्ली: भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह के भारतीय कुश्ती महासंघ का अध्यक्ष चुने पर पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ने का ऐलान किया है। साक्षी मलिक के समर्थन में कांग्रेस नेता और मुक्केबाज विजेंदर सिंह उतरे हैं। उन्होंने कहा कि खेल उद्योग पहलवान साक्षी मलिक के संन्यास से परेशान है। हम हर खिलाड़ी, हर स्टेडियम और हर अखाड़े में जाएंगे और उनसे महिला सुरक्षा, एथलीटों के रोजगार के बारे में बात करेंगे। हम उनके साथ खड़े रहेंगे। 

छत्तीसगढ़: विष्णु देव साय के मंत्रिमंडल में शामिल होंगे 9 मंत्री

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि शुक्रवार को राज्य मंत्रिमंडल का गठन होगा। 9 नए मंत्रियों को शामिल किया जाएगा। राज्यपाल भवन में सुबह 11:45 बजे 9 कैबिनेट मंत्रियों के नामों का ऐलान किया जाएगा। इनमें बृजमोहन अग्रवाल, राम विचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लखनलाल देवांगन, श्याम बिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े शामिल हैं। शेष मंत्रियों के नामों का जल्द ऐलान होगा। 

गोवा के हेल्थ मिनिस्टर राणे ने महाकालेश्वर मंदिर में की पूजा-अर्चना
गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। शुक्रवार सुबह उन्होंने उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कोविड के नए वैरिएंट के बारे में कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार निश्चित रूप से उचित दिशा निर्देशों का पालन करके इससे निपटेंगे। 

जरूरी खबरें

  • अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में उनके लड़ने पर लगाई गई रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बीते दिनों कोलोराडो की अदालत ने उन पर चुनाव में हिस्स लेने पर प्रतिबंध लगा दिया था। 
     
  • तेलंगाना के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी और एआईएमएआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के बीच ठन गई है। ओवैसी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस मुसलमानों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। 
     
  • जोमैटो ने लॉजिस्टिक प्लेटफॉर्म शिपरॉकेट का दो अरब डॉलर यानी 16 हजार 600 करोड़ रुपए में अधिग्रहण करने की मंशा जाहिर की है। जोमैटो एक ऑनलाइन फूड प्लेटफॉर्म है। 
     
  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सफाई व्यवस्था में खामी मिलने के बाद गुरुग्राम के कमिश्नर से लेकर सफाई कर्मचारियों और एजेंसी पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। वे गुरुवार को गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण पर थे। 
  • नोएडा की सड़कों पर कई दिनों से किसानों का संग्राम जारी है। नोएडा प्राधिकरण के बाहर 12वें दिन और एनटीपीसी सेक्टर 24 के बाहर पांचवें दिन किसानों का धरना-प्रदर्शन चल रहा है।
  • सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में दिनांक 16 से 31 दिसंबर तक यातायात पुलिस व नागरिक पुलिस द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालको के विरूद्ध संयुक्त रूप से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अब तक छह हजार से ज़्यादा चालान काटे जा चुके हैं। 
  • गाजा संघर्ष के दौरान अमेरिका द्वारा इजरायल को समर्थन देने के प्रतिशोध में ईरान समर्थक लड़ाकों ने 19 अक्टूबर से सीरिया में अमेरिकी ठिकानों पर 60 हमले किए हैं। एक युद्ध मॉनिटर ने यह जानकारी दी है।
  • नोएडा की सड़कों पर कई दिनों से किसानों का संग्राम जारी है। नोएडा प्राधिकरण के बाहर 12वें दिन और एनटीपीसी सेक्टर 24 के बाहर पांचवें दिन किसानों का धरना-प्रदर्शन चल रहा है।
  • अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग (ITC) द्वारा चिकित्सा उपकरण बनाने वाली कंपनी मासिमो के साथ पेटेंट विवाद के कारण लगाए गए आगामी आयात प्रतिबंध के कारण एप्पल ने अपनी नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टवॉच, वॉच सीरीज 9 और वॉच अल्ट्रा 2 को अमेरिका में कंपनी के ऑनलाइन स्टोर से हटा लिया है।

 

5379487