Logo
election banner
Telangana Natives Return After 18 Years in Dubai Prison: राजन्ना सिरसिला जिले के पांच शख्स शिवरात्रि मल्लेश, शिवरात्रि रवि, गोलेम नामपल्ली, डुंडुगुला लक्ष्मण और शिवरात्रि हनमंथु दुबई में काम कर रहे थे। इनके खिलाफ एक नेपाली नागरिक की मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज किया गया था और उन्हें दुबई जेल में कैद किया गया था। 

Telangana Natives Return After 18 Years in Dubai Prison: दुबई की जेल में 18 साल बिताने के बाद तेलंगाना के 5 लोग अपने परिवारों से फिर मिले। सभी का हैदराबाद हवाई अड्डे पर मंगलवार की देर शाम परिवारों से भावनात्मक पुनर्मिलन हुआ। जब ये लोग अपने परिजनों से मिले और गले मिले तो खुशी के आंसू छलक पड़े। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और सिरसिला नेता केटी रामाराव (केटीआर) के प्रयासों के कारण कैदियों की रिहाई हुई और वे अपने परिवारों से मिल पाए।

दर्ज हुआ था हत्या का केस
राजन्ना सिरसिला जिले के पांच शख्स शिवरात्रि मल्लेश, शिवरात्रि रवि, गोलेम नामपल्ली, डुंडुगुला लक्ष्मण और शिवरात्रि हनमंथु दुबई में काम कर रहे थे। इनके खिलाफ एक नेपाली नागरिक की मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज किया गया था और उन्हें दुबई जेल में कैद किया गया था। 

सुनाई गई थी 25 साल की सजा
अपील दायर करने के बाद 25 साल की सजा सुनाई गई। दुबई के कानून के मुताबिक, अगर मृतक के परिवार वाले माफी मांग लें तो रिहाई की संभावना है। 2011 में विधायक केटीआर ने पहल की और नेपाल में मृतक के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें 15 लाख रुपये का चेक दिया।

केटीआर ने रिहाई की पहल की
पिछले साल केटीआर ने संयुक्त अरब अमीरात सरकार से पांच लोगों की दया याचिका को मंजूरी देने का आग्रह किया था और मामले के संबंध में दुबई में शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात की थी। आखिरकार दुबई अदालत की माफी के बाद सभी पांचों लोगों को रिहा कर दिया गया। केटीआर ने घर वापस आने के लिए उनके फ्लाइट टिकटों की भी व्यवस्था की।

केटीआर ने इन लोगों के अपने परिवारों के साथ पुनर्मिलन का एक वीडियो साझा करते हुए एक्स पर पोस्ट किया। जिसमें लिखा कि बहुत खुशी है कि ये लोग घर आ गए हैं।

jindal steel Ad
5379487