Logo
Suspense on Kamal Nath: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी जॉइन करने को लेकर सस्पेंस बरकरार है। कांग्रेस ने कहा है कि कमलनाथ पार्टी नहीं छोडेंगे। बीजेपी के दो नेताओं ने दावा कि कमलनाथ के लिए बीेजेपी के दरवाजे बंद हैं। वहीं, विधायक सज्जन वर्मा ने कहा कि कमलनाथ कब तक पार्टी में रहेंगे नहीं कह सकता।

Suspense on Kamal Nath: कमलनाथ को लेकर सियासी गलियारों में सस्पेंस बरकरार है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम को कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में जाएंगे या नहीं इस पर कोई स्पष्ट तस्वीर बनती नजर नहीं आ रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि खुद कमलनाथ ने भी मौन साध रखा है। इधर सियासी गलियारों में हलचल तेज है। कांग्रेस डैमेज कंट्रोल में जुट गई है। दिग्विजय सिंह और एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि कमलनाथ कांग्रेस नहीं छोड़गे। वहीं,कमलनाथ के करीबी सज्जन वर्मा ने कहा कि कमलनाथ, आज कांग्रेस में हैं, कल भी रहेंगे, लेकिन, परसों का मैं कुछ भी नहीं कह सकता। 

विधायक सज्जन वर्मा दिल्ली पहुंचे
विधायक सज्जन वर्मा रविवार को दिल्ली पहुंचे। उनके साथ छिंदवाड़ा के दो और भी विधायक थे। कमलनाथ से मिलने से पहले सज्जन वर्मा ने कहा कि मैँ बीते 40 साल से उनके साथ हूं। मैं उनके साथ बातचीत करूंगा, जिससे किसी प्रकार का भ्रम नहीं रहे।इससे पहले वर्मा ने यह भी कहा था कि कमलनाथ जहां भी जाएंगे, हम भी वहीं जाएंगे। सज्जन वर्मा मध्यप्रदेश के उन कांग्रेसी नेताओं में शामिल हैं जो बीते दो दिनों से कमलनाथ के पार्टी छोड़ने की बात सामने आने के बाद , अपना सोशल मीडिया बायो बदल चुके हैं। उससे 'कांग्रेस' शब्द हटा चुके हैं। वर्मा का जो नया प्रोफाइल है उसके बैकग्राउंड में तिरंगा नजर आने लगा है। पहले कांग्रेस का झंडा था। 

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा‍?
कमलनाथ को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि कमलनाथ काग्रेस के एक बहुत पुराने नेता हैं। उन्हें पार्टी ने कई अहम जिम्मेदारियां सौंपी। वह सरकार और संगठन दोनों ही जगह अहम पदों पर रहे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री रहे वहीं, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और महासचिव जैसे पदों पर भी रहे। पार्टी ने उन्हें कौन सा पद नहीं दिया। जिस तरह ईडी और सीबीआई का दबाव दूसरे नेताओं पर है, ठीक उसी तरह का दबाव कमलनाथ पर भी हैं, हालांकि, कमलनाथ दबाव के आगे झुकने वालों में से नहीं है। 

एमपी कांग्रेस अध्यक्ष क्या बोले?
एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बीजेपी जॉइन होने से जुड़ी खबरें अफवाह है। यह खबर एक साजिश के तहत फैलाई गई है। मेरी कमलनाथ से बात हुई है। कमलनाथ ने मुझे कहा कि वह कांग्रेस के आदमी हैं और अपने मरते दम तक कांग्रेस के ही रहेंगे। पटवारी ने यह भी दावा किया कि कमलनाथ के पार्टी छोड़ने की खबरों को फैलाने के लिए मीडिया का दुरुपयोग किया जा रहा है। 

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा-दरवाजे बंद
मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ऐसा सुनने में आ रहा है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष बीजेपी में आने वाले हैं। हालांकि, मध्य प्रदेश बीजेपी में उनके लिए सभी दरवाजे बंद हैं। अगर पार्टी नेतृत्व चाहता है तो उन्हें बीजेपी में जॉइन करा सकता है लेकिन एमपी बीजेपी का फैसला है कि कमलनाथ को पार्टी में नहीं लिया जाए। वहीं, बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि कमलनाथ 1984 के सिख दंगों के आरोपी हैं। उनके बीजेपी में शामिल होने की खबरें फर्जी हैं। बीजेपी में कमलनाथ के लिए कोई जगह नहीं है। 

5379487