Logo
election banner
Sangareddy factory blast: तेलंगाना के संगारेड्डी में बुधवार 3 अप्रैल को हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई। अभी भी कई लोग फंसे हैं। अधिकारियों को डर है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

Sangareddy factory blast: तेलंगाना के संगारेड्डी में बुधवार 3 अप्रैल को एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ से दस लोग अभी भी फंसे हुए हैं। यह दुखद घटना तब घटी जब फैक्ट्री में रिएक्टर फट गया। इसके बाद फैक्ट्री आग की चपेट में आ गई। बचाव की कोशिश जारी है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

विस्फोट के बाद भयावह मंजर
विस्फोट के बाद तबाही का मंजर सामने आया, तस्वीरों में मलबे का सुलगता ढेर और धुआं उठता नजर आ रहा है। बताया गया है कि विस्फोट के समय इमारत के अंदर करीब 50 लोग मौजूद थे। मृतकों में एक फैक्ट्री मैनेजर के शामिल होने की बात भी सामने आई है। अफसरों का कहना है कि इस हादसे में मरने वाले आंकड़ा बढ़ सकता है।  

आसपास के इलाके खाली कराए गए
ऐसी चिंताएं हैं कि कारखाने में एक और रिएक्टर में विस्फोट हो सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को एहतियात के तौर पर आसपास के इलाकों को खाली कराना पड़ रहा है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। स्थिति पर आगे के अपडेट का इंतजार है। 

पहले भी हो चुके हैं ऐसे हादसे
संगारेड्डी में किसी फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले, शॉर्ट सर्किट के कारण एक कपास भंडारण शेड में आग लग गई थी, और एक खाद्य उत्पादन इकाई में आग लग गई थी। सौभाग्य से, इन दोनों घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ था। 

jindal steel Ad
5379487