Logo
election banner
Sandeshkhali row: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली इलाके में महिलाओं ने बंगाली हिंदू महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया है। इसे लेकर राजनीति गरमा गई है।

Sandeshkhali row: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की घटना पर सोमवार को जमकर बरसीं। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब तक हिंदुओं के नरसंहार के लिए जानी जाती थीं, लेकिन अब वह तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में शादीशुदा महिलाओं के साथ दुष्कर्म की अनुमति देंगी। स्मृति ने कहा कि मुख्यमंत्री को जवाब देना होगा कि जिस व्यक्ति पर महिलाओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं, वह शेख शाहजहां कहां हैं?

बंगाली हिंदू महिलाओं के साथ दुष्कर्म का आरोप
स्मृति ने कहा कि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के लोगों को इस बात के लिए रजामंदी दे रही हैं कि जाओ किसी हिंदू विवाहित महिला को लेकर आओ और पार्टी दफ्तर में दुष्कर्म करो। यह शख्स कौन है जिस पर संदेशखाली की महिलाओं ने बंगाली हिंदू महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया है? अब तक हर कोई यही जानना चाहता है कि शेख शाहजहां कौन है? अब ममता बनर्जी को जिस सवाल का जवाब देना होगा वह है- शेख शाहजहां कहां हैं?

टीएमसी के गुंडे महिलाओं को किडनैप कर रहे
केंद्री मंत्री ने दावा किया कि बंगाल की महिलाओं ने मीडिया को बताया है कि टीएमसी के गुंडे हर रात महिलाओं को किडनैप करते हैं और उनके साथ गलत काम करते हैं। संदेशखाली में कुछ महिलाओं ने मीडिया को अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने कहा- ''टीएमसी के गुंडे हर घर में सबसे खूबसूरत महिला की पहचान करने के लिए घर-घर गए। कौन युवा है। पहचानी गई महिलाओं के पतियों को बताया गया कि आप पति हो सकते हैं, लेकिन अब आपका अपनी पत्नी पर कोई अधिकार नहीं। वे हर रात महिलाओं का अपहरण कर लेते थे। जब तक वे संतुष्ट नहीं हो जाते, उन्होंने हमें नहीं छोड़ा। ये आरोप यहां की दलित, एसटी, मछुआरों और किसान समुदायों की महिलाओं ने लगाए।'' 

ईडी टीम शाहजहां पर छापा मारने गई तो हमला हुआ 
केंद्रीय महिला कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा- "सवाल ये है कि क्या हम नागरिक होने के नाते मूक दर्शक बन जाएं? यह आदमी कौन है जिस पर संदेशखाली की महिलाओं ने बंगाली हिंदू महिलाओं के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाया है? मैं ऐसा इसलिए कह रही हूं क्योंकि संदेशखाली की महिलाएं जब मीडिया से बात कर रही थीं स्थानीय स्तर पर कहा गया कि उनकी पहचान विशेष रूप से विवाहित और हिंदू होने के तौर पर की गई। उत्तर 24 परगना जिले में ईडी अधिकारियों पर जो हमला हुआ था, तब ईडी की टीम टीएमसी नेता शेख शाहजहां के ठिकाने पर छापा मारने गई थी।

बंगाल में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा: प्रमाणिक 
केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने कहा, "पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत बुरी है। जिन लोगों के माध्यम से बहुत सारे घटना को अंजाम दिया गया उनको पनाह देने का काम यहां की सरकार कर रही है। सबसे बड़ी दुख की बात ये है कि यहां की सीएम एक महिला है लेकिन फिर भी महिलाओं के ऊपर जो अत्याचार हो रहे हैं वो अत्यंत निंदनीय है। आज जो संदेशखाली में जो हो रहा है, वो देश के किसी भी प्रदेश में कोई पार्टी ऐसा नहीं करती है। ऐसी पार्टी को वोट मांगने का कोई हक नहीं है।''

5379487