Rahul Gandhi Attack on PM Modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल के 4 दिवसीय दौरे पर हैं। आज मंगलवार, 16 अप्रैल को उनके दौरे का दूसरा दिन है। राहुल गांधी ने कोझिकोड के कोडियाथुर में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें देश के 5-6 अमीर उद्योगपति के हाथों की कठपुतली बताया। गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी का काम देश में लोगों को वास्तविक मुद्दों से भटकाना, भारत में सबसे अमीर व्यापारियों की रक्षा करना और उनके बैंक लोन माफ करना है।

मोदी ने देश के 20-25 लोगों को करीब 16 लाख करोड़ रुपये दिए
वायनाड के मौजूदा सांसद ने तर्क दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के पांच या छह सबसे बड़े, सबसे अमीर व्यापारियों की कठपुतली बन गए हैं। उन्होंने दावा किया कि मोदी ने देश के 20-25 लोगों को करीब 16 लाख करोड़ रुपये दिए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी देश में किसानों के सामने आने वाले मुद्दों, बेरोजगारी या मूल्य वृद्धि के बारे में बात नहीं करते हैं।

मोदी में देश चलाने की समझ नहीं
राहुल ने कहा कि मोदी में देश चलाने की समझ नहीं है। जब लोग कोविड से मर रहे थे तो पीएम मोदी कह रहे थे कि थाली बजाओ। इस पर मीडिया ने उन्हें जीनियस कहा। अगर देश के किसी अन्य नागरिक ने थाली बजाओ कहा होता तो उसे लाठी से पीटा जाता और जेल में डाल दिया जाता। 

आखिर नाम क्यों छिपा रहे थे?
इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम को लेकर पीएम मोदी के जवाब पर राहुल गांधी ने निशाना साधा। राहुल ने कहा कि वे कहते हैं कि राजनीति में पारदर्शिता लाने के लिए ऐसी स्कीम लाई गई थी। अगर ऐसा था तो नाम क्यों छिपा रखे थे? इलेक्टोरल बॉन्ड नरेंद्र मोदी की मास्टर स्कीम है। इसके पीछे का आइडिया उनका था। सुप्रीम कोर्ट के पूछने के बाद डेटा जारी करने से कौन रोक रहा था? यह प्रधानमंत्री द्वारा परिकल्पित देश की सबसे बड़ी 'हफ़्तेबाज़ी' स्कीम है। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस संविधान को नष्ट करना चाहते हैं। 

राहुल गांधी ने रोड शो किया। इसमें भारी भीड़ उमड़ी।

राहुल गांधी ने किया रोड शो
राहुल गांधी ने सुबह करीब 11.30 बजे कोडियाथुर से एक विशाल रोड शो निकाला। उनके साथ सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक भी थे। राहुल गांधी दूसरी बार वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस नेता ने इस महीने की शुरुआत में वायनाड में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान वायनाड से 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी। केरल की 20 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।