Logo
election banner
PM Modi Keral Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के एर्नाकुलम में मंगलवार शाम रोड शो किया।

PM Modi Keral Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  मंगलवार को केरल पहुंचे। प्रधानमंत्री का केरल दौरा दो दिनों का होगा। केरल के एर्नाकुलम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रोड शो किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेदुंमबस्सरी एयरपोर्ट पहुंचने पर केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने प्रधानमंत्री की अगवानी की। इस दौरान केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भी मौजूद रहे। 

तीन अहम परियाेजनाओं का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह केरल के गुरुवायूर मंदिर में दर्शन करेंगे। पीएम मोदी केरल की तीन प्रमुख  ढांचागत परियोजनाओं को उद्घाटन करेंगे। इन्हें 4000 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। इनमें  कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड (CSL) में नए ड्राई डॉक(NDD), इसी परिसर में बनाई गई इंटरनेशनल शिप रिपेयर फैसिलिटी (ISRF) और कोच्ची के पुथुवीपीन में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड का एलपीजी इंपोर्ट टर्मिनल शामिल है। 

बेहद खास है डॉक यार्ड जिसका उद्घाटन करेंगे पीएम
प्रधानमंत्री जिस नए ड्राई डॉक का उद्घाटन करेंगे वह बेहद खास। यह  डॉक करीब 1800 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया गया है। 310 मीटर लंबे इस डॉक की चौड़ाई 73/60 मीटर और गहराई 13 मीटर है। यह ड्राई डॉक क्षेत्र की सबसे बड़ी मरीन इंफ्रास्क्टचर सुविधाओं में से एक है। यहां विमानों को ले जाने वाले कैरियर शिप्स को भी डॉक किया जा सकेगा यानी की ठहराया जा जा सकेगा।  भारत को अब आपातकालीन स्थिति में दूसरे देशों के डॉक का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी। 

5379487