Logo
Gold Smuggling Lucknow: उत्तर प्रदेश के लखनऊ हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने करीब 60 लाख का सोना एक यात्री के शरीर से बरामद किया है। आरोपी यात्री ने अपनी जान जोखिम में डालकर सोने का पेस्ट बनाकर उसे अपने मलाशय में छिपाया था।

Gold Smuggling Lucknow: उत्तर प्रदेश के लखनऊ हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने करीब 60 लाख का सोना एक यात्री के शरीर से बरामद किया है। आरोपी यात्री ने अपनी जान जोखिम में डालकर सोने का पेस्ट बनाकर उसे अपने मलाशय में छिपाया था। हवाई अड्डे पर आरोपी पर संदेश होने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

800 ग्राम सोना
चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, लखनऊ में इंडिगो की फ्लाइट से उतरे यात्री के पास करीब 800 ग्राम तक सोने के पेस्ट कस्टम अधिकारियों ने बरामद किए हैं। आरोपी यात्री को तुरंत ही हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी से कस्टम विभाग की टीम पूछताछ कर रही है।

सोने की तस्करी
आरोपी के पास से बरामद हुए सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 60 लाख रुपये तक बताई जा रही है। माना जा रहा है कि आरोपी यात्री सोने की तस्करी करने के कारोबार में लिप्त है। आरोपी ने अपनी जान को जोखिम में ड़ाल कर लाखों रुपये का सोना छिपाया हुए था।

शारजाह से उड़ान
हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार आरोपी यात्री जिस फ्लाइट से लखनऊ पहुंचा था। वह शारजाह से उड़ान भरते हुए यहां तक पहुंची था। आरोपी ने अब तक की पूछताछ में यह स्वीकार भी कर चुका है कि उसने सोने के पेस्ट को अपने मलाशय में छुपा कर यहां तक का सफर पूरा किया था। फिलहाल आरोपी से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है, माना जा रहा है कि इस मामले में कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

5379487