Logo
Bomb Threats: मुंबई के अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली, इससे पहले दिन में चेन्नई, पटना और जयपुर समेत 41 हवाई अड्डों को भी ऐसी ही धमकियां मिलीं जो झूठी निकलीं।

Bomb Threats: देशभर के 41 एयरपोर्ट्स को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अब मुंबई के 50 से ज्यादा नामी अस्पतालों को धमकी भरा ईमेल भेजा गया है। इन हॉस्पिटल्स में जसलोक अस्पताल, रहेजा अस्पताल, सेवन हिल्स अस्पताल, कोहिनूर अस्पताल, केईएम अस्पताल, जेजे अस्पताल और सेंट जॉर्ज अस्पताल शामिल हैं। मंगलवार शाम को मुंबई में 50 से अधिक अस्पतालों को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली है। इससे पहले अप्रैल में भी एयरपोर्ट्स पर बम धमाकों की धमकी मिल चुकी है। 

ईमेल भेजने में वीपीएन नेटवर्क का इस्तेमाल

  • मुंबई पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि धमकी भरे ईमेल भेजने में वीपीएन नेटवर्क का इस्तेमाल किया गया। यह काम किसने किया और इन धमकियों का मकसद क्या है, अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। 
  • न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के हिंदुजा कॉलेज ऑफ कॉमर्स को बम से उड़ाने की धमकी वाला एक फर्जी ईमेल भी संस्थान को मिला है। स्थानीय पुलिस और बम स्क्वायड मौके पर पहुंचा और जांच शुरू की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। वीपी रोड पुलिस मामले की जांच कर रही है।

देशभर के 41 हवाई अड्डों को उड़ाने की धमकी
इससे पहले दिन में चेन्नई, पटना और जयपुर समेत 41 हवाई अड्डों को भी इसी तरह की धमकियां मिलीं, जिससे सुरक्षा अधिकारियों को इमरजेंसी प्रोटोकॉल फॉलो करना पड़ा। घंटों तक सघन तलाशी अभियान चलाया गया और इस दौरान किसी भी एयरपोर्ट पर कुछ भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। हवाईअड्डों को मिले ईमेल में एक जैसा मैजेस लिखा था- "हैलो, एयरपोर्ट में बम छिपे हुए हैं। बम जल्द ही फट जाएंगे। आप सभी मर जाएंगे।"

पटना, वड़ोदरा, कोयंबटूर एयरपोर्ट को मिला ईमेल
पटना एयरपोर्ट को दोपहर 1.10 बजे बम ब्लास्ट की धमकी वाला मेल मिला, जिससे परिसर में थोड़ी देर के लिए दहशत फैल गई। इसके बाद जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गुजरात के वड़ोदरा एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी ऐसा ही एक ईमेल मिला, जिसमें बम ब्लॉस्ट की धमकी दी गई। उधर, कोयंबटूर और जयपुर एयरपोर्ट को भी 1.30 बजे धमकी भरा मेल मिला। जिसमें लिखा कि एयरपोर्ट पर बम प्लांट किए जा चुके है और वे कभी भी फट सकते हैं। इससे पहले दिन में जयपुर के एक निजी कॉलेज को भी बम धमाके से जुड़ा ईमेल मिला था, यह धमकी महज अफवाह निकली।
 
IGI एयरपोर्ट को दुबई फ्लाइट में बम की धमकी मिली

  • देश में बम की धमकियों की श्रृंखला के बीच एक दिन पहले (सोमवार को) दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाली दुबई जाने वाली उड़ान में बम होने की धमकी मिली थी। पुलिस के मुताबिक, 17 जून को सुबह 9.35 बजे आईजीआई एयरपोर्ट को एक ईमेल मिला था। इसके बाद सुरक्षा अधिकारियों ने विमान की गहन जांच-पड़ताल की थी। 
  • पिछले हफ्ते दिल्ली के कई संग्रहालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जो बाद में फर्जी निकली। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में रेलवे म्यूजियम समेत करीब 10-15 म्यूजियमों को बम की धमकी ईमेल के जरिए भेजी गई थी।
jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487