Logo
election banner
Hate Speech Case: मौलाना सलमान अजहरी पर गुजरात के जूनागढ़ में समाज में अलगाव और नफरत फैलाने वाले बयान देने का आरोप है। गुजरात में पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया।

Hate Speech Case: गुजरात पुलिस ने हेट स्पीच के एक मामले में मुंबई के मौलाना सलमान अजहरी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद बड़ी संख्या में उनके समर्थक जुट गए और विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस टीम मौलाना को मुंबई स्थित एक घर से रविवार को अपने साथ घाटकोपर पुलिस थाने ले गई। यहां समर्थकों की बढ़ती भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता किए गए ।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मुफ्ती सलमान अजहरी ने पिछले दिनों गुजरात के जूनागढ़ में हुए एक कार्यक्रम में समाज में नफरत फैलाने वाले बयान दिए थे। इसके बाद शिकायतों के आधार पर गुजरात पुलिस ने मौलाना अजहरी व दो अन्य के खिलाफ हेट स्पीच को लेकर केस दर्ज किया था। पूछताछ के सिलसिले में रविवार को पुलिस की एक टीम घाटकोपर पहुंची। यहीं से मौलाना को पहले हिरासत में लिया गया।

मैं कोई अपराधी नहीं हूं, जांच में सहयोग कर रहा
घाटकोपर पुलिस स्टेशन के बाहर मौलाना के सैंकड़ों समर्थक जमा हो गए। इसके बाद मुफ्ती अजहरी ने लाउडस्पीकर के जरिए समर्थकों से कहा- मैं कोई अपराधी नहीं हूं और न ही मुझे कोई क्राइम करने के लिए यहां लाया गया है। इन्हें (पुलिस) कुछ जरूरी जांच करनी है और मैं इसमें सपोर्ट कर रहा हूं।

मौलाना सलमान अजहरी ने लगाई ट्वीट की झड़ी

वकील बोले- 30 से 40 पुलिसवाले सादी वर्दी में आए
मौलाना के वकील वाहिद शेख ने कहा कि आज सुबह 30 से 40 पुलिसवाले सादी वर्दी में सलमान अजहरी को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंचे। हमने उनसे कारण पूछा, लेकिन पुलिस टीम ने कोई उत्तर नहीं दिया। हम जांच में पुलिस को पूरी तरह से सपोर्ट कर रहे हैं।  

5379487