Logo
election banner
Mukhtar Ansari Death: गैंगस्टर से राजनीति में आए मुख्तार अंसारी की मौत के बाद योगी सरकार ने मऊ, गाजीपुर समेत करीब तीन से चार जिलों में सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए हैं। बांदा जेल में भी सिक्योरिटी टाइट की गई।

Mukhtar Ansari Death: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। गुरुवार देर शाम तबीयत बिगड़ने पर उसे बांदा जेल से मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि शाम को मुख्तार अपनी बैरेक में अचानक गश खाकर जमीन पर गिर पड़ा। दावा किया जा रहा है कि उसे हार्ट अटैक आया है। दूसरी ओर, जेल डीजी एसएन साबत ने कहा कि मुख्तार इन दिनों रोजा रख रहा है, इसी के चलते आज उसकी तबीयत बिगड़ी है। बता दें कि मुख्तार का नाम पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से जारी की गई 66 गैंगस्टर्स की लिस्ट में शामिल था।

मेडिकल हॉस्पिटल के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई
जानकारी मिलने पर उसके वकील नसीम हैदर रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज पहुंच गए, जहां मुख्तार अंसारी को आईसीयू में भर्ती कराया गया था। गैंगस्टर से राजनीति में आए मुख्तार की हेल्थ को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने मऊ, गाजीपुर समेत करीब तीन से चार जिलों में सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, बांदा एसपी और डीएम समेत अन्य आला अधिकारी हॉस्पिटल में मौजूद हैं। मेडिकल हॉस्पिटल के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है। बांदा जेल में भी सिक्योरिटी टाइट की गई।

गाजीपुर स्थित मुख्तार अंसारी के घर के बाहर उसके समर्थक सैंकड़ों की संख्या में जमा हो गए। 

2 दिन पहले भी पेट दर्द की शिकायत पर भर्ती हुआ
मुख्तार अंसारी की तबीयत पिछले मंगलवार से नासाज है। पहले भी उसे पेट दर्द की शिकायत पर रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। तब उसे करीब 15 घंटे आईसीयू में रखा गया। बता दें कि कुछ दिन पहले उसके भाई अफजाल अंसारी ने मुख्तार को जेल में धीमा जहर (स्लो पाइजन) देकर मारने की साजिश का आरोप लगाया था। 

रिपोर्ट नॉर्मल रहने पर जेल पहुंचाया गया था मुख्तार 
मंगलवार को हॉस्पिटल में मुख्तार के पेट के एक्स-रे किए गए थे और जांच के लिए खून के सैंपल लिए गए। इस दौरान शुगर, सीबीसी, इलेक्ट्रोलाइट आदि टेस्ट किए गए थे। इस दौरान सभी रिपोर्ट सामान्य रहने पर मुख्तार अंसारी को अस्पताल से छुट्टी कर वापस बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था।

यूपी के 66 गैंगस्टर्स की लिस्ट में शामिल था मुख्तार
मुख्तार अंसारी 2005 से पंजाब और उत्तर प्रदेश की जेलों में सजा काट रहा है। गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी (60 साल) के खिलाफ 60 से ज्यादा आपराधिक मामले पेंडिंग हैं। यूपी की अदालतों ने उसे सितंबर 2022 से अब तक 8 केस में सजा सुनाई है और फिलहाल वह बांदा जेल में बंद है। मुख्तार का नाम पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से जारी की गई 66 गैंगस्टर्स की लिस्ट में शामिल था। उसके परिजनों आशंका जताई थी कि मुख्तार अंसारी को फर्जी मुठभेड़ में मारा जा सकता है। 

jindal steel
5379487