Logo
Indian Railways Limca Book of Records: भारतीय रेलवे ने एक सार्वजनिक-सेवा कार्यक्रम में अनेक स्थानों पर सर्वाधिक लोगों के एकत्रि‍त होने पर अपना नाम प्रतिष्ठित ‘लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में दर्ज करा दिया है।

Indian Railways Limca Book of Records: भारतीय रेलवे ने एक सार्वजनिक-सेवा कार्यक्रम में अनेक स्थानों पर सर्वाधिक लोगों के एकत्रि‍त होने पर अपना नाम प्रतिष्ठित ‘लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में दर्ज करा दिया है। रेल मंत्रालय ने 26 फरवरी 2024 को एक कार्यक्रम आयोजित किया था जिसमें 2,140 स्थानों पर 40,19,516 लोगों ने भाग लिया था।

पीएम मोदी का था कार्यक्रम
भारतीय रेलवे ने सबसे बड़ा पब्लिक सर्विस इवेंट आयोजित कर के यह रिकॉर्ड बनाया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे ओवर ब्रिज और अंडर पास के साथ ही कई रेलवे स्टेशनों को मॉडर्न बनाने के काम की शुरुआत की थी।

वंदे भारत स्लीपर ट्रेन तैयार, जल्द शुरू होगा ट्रायल 
अश्विनी वैष्णव के अनुसार, अगले 60 दिनों में देश में वंदे भारत स्लीपर ट्रेन (Vande Bharat Sleeper Trains) चलने लगेंगी। रेलवे ने 2 ट्रेन तैयार कर ली हैं। इन्हें 6 महीने तक टेस्टिंग की प्रक्रिया से गुजरना होगा। रेल मंत्री ने कहा कि बुलेट ट्रेन का भी 310 किमी ट्रैक तैयार किया जा चुका है।

jindal steel hbm ad
5379487