Logo
Electoral Bond Social Media Users Reaction: सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने अहम फैसले में चुनावी बॉन्ड को गैर-कानूनी ठहराते हुए इस पर रोक लगाई थी। एसबीआई को 6 मार्च तक बॉन्ड खरीदने वाले डोनर्स का डेटा सौंपने का आदेश दिया था। 

Electoral Bond Social Media Users Reaction: सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड (Electrol Bond) से राजनीतिक दलों को मिले डोनेशन की जानकारी 15 मार्च शाम बजे तक चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया है। सोमवार को चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने भारतीय स्टेट बैंक की अपील को खारिज कर दिया, जिसमें बैंक ने इलेक्टोरल बॉन्ड की बिक्री से जुड़ा डेटा जुटाने के लिए 30 जून 2024 तक का वक्त मांगा था। शीर्ष अदालत ने कहा है कि एसबीआई 12 मार्च को कामकाजी घंटों में चंदा देने वालों की पूरी जानकारी चुनाव आयोग को सौंपे। 

इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स की मजेदार प्रतिक्रयाएं सामने आ रही हैं। एक यूजर ने लिखा- पहली बार एसबीआई के कमर्चारी काम करेंगे। #StateBankofIndia, #ElectoralBondScam और #SupremeCourtofIndia सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) के टॉप ट्रेंड में आ गया। पढ़िए इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कमेंट्स... 

1) मोबिन एलएलबी @immobink नाम के यूजर ने इलेक्टोरल बॉन्ड V/S स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लिखते हुए खान सर का वीडियो पोस्ट किया।

2) एक अन्य X यूजर मीना महरवाल @tennis_meenal के अकाउंट्स से पोस्ट किया गया- शायद अब पहली बार एसबीआई कर्मचारी काम करेंगे। 

3) भोपाली पटिया @bhopali_patiya नाम के यूजर ने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया और लिखा- इतिहाल में पहली बार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नहीं कह पाया, लंच के बाद आना। 

4) एक अन्य सोशल मीडिया यूजर शोएब खान @_ILove_Myindia ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- कुछ तो दाल में काला है आखिर "State Bank of India" किसको बचा रहा है? कोर्ट के ऑर्डर उसके लिए क्यों मायने नही रखते ?#ElectoralBondScam #SupremeCourtofIndia

5) इरफान @simplyirfan नाम के यूजर अकाउंट ने पोस्ट किया- भारतीय स्टेट बैंक का अनोखा मामला। #ElectoralBonds

6) एक यूजर ने फिल्मों से जुड़े रोचक वीडियो के मीम्स शेयर किए। 

 

 

5379487