Logo
Controversy over PM Modi property distribution comment: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद लोगों की संपत्ति घुसपैठियों और ज्यादा बच्चे वाले लोगों के बीच में बांट दिया जाएग वाली टिप्पणी पर विवाद बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग (Election Commission) से इसकी शिकायत की है।

Controversy over PM Modi property distribution comment:राजस्थान के बांसावाड़ा की रैली में प्रधानमंत्री द्वारा कांग्रेस पर की गई टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस ने अब इसकी शिकायत चुनाव आयागे से की है। रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो यह देश के लोगों की संपत्ति ज्यादा बच्चों वाले लोगों में बांट देगी। कांग्रेस की नजर देश की महिलाओं के मंगलसूत्र पर है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर पीएम मोदी के इस बयान पर सख्त एक्शन लेने की मांग की है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को सौंपी चिट्ठी
कांग्रेस की ओर से चुनाव आयोग को सौंपी गई चिट्ठी में लिखा है कि हमें प्रधानमंत्री के बांसवाड़ा के भाषण के लहजे और उसके भाव पर आपत्ति है। इस भाषण में प्रधानमंत्री ने दुर्भावाना से ग्रसित होकर आरोप लगाए हैं। ऐसे बयानों का उद्देश्य स्पष्ट तौर पर दो समुदायों के बीच में दुश्मनी पैदा करना है। भारत के इतिहास में अब तक किसी भी पीएम ने इससे बदतर भाषण नहीं दिया है। इसकी जांच होनी चाहिए, जवाब मिलनी चाहिए और इसमें सजा होनी चाहिए।

'बीजेपी चुनाव कानूनों का उल्लंघन कर रही'
कांग्रेस ने इस मामले को लेकर कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी बार बार अपनी टिप्पणियों से धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। यह चुनाव से जुड़े कानूनों का खुलेआम उल्लंघन है। इसके बावजूद चुनाव आयोग की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। कांग्रेस के सीनियर नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने आयोग के अफसरों से मुलाकात करने के बाद कहा कि हमारे पीएम ने राजस्थान में एक भाषण दिया। इस भाषण में एक समुदाय विशेष को टारगेट किया गया।

'पीएम मोदी ने समुदाय विशेष को घुसपैठियों से जोड़ा'
अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने भाषण में समुदाय विशेष को घुसपैठियों से जोड़ा गया। कहा कि यह समुदाय देश के लोगों का संसाधन और उनकी संपत्ति छीन लेगा। पीएम मोदी ने कहा कि देश की महिलाओं के मंगलसूत्र पर हमला बोला जाएगा, इसका भी धार्मिक संबंध है। यह चुनाव आयोग की ओर से जारी सर्कुलर का उल्लंघन है। हम चुनाव आयोग के शुक्रगुजार हैं कि उसने हमें मिलने का समय दिया। हमने अपनी शिकायत में 17 ऐसे मुद्दे उठाए हैं जो हमारे संविधान के मौलिक सिद्धांतों का उल्लंघन करते हैं।

पीएम मोदी ने दो रैलियों में दिया यह बयान
बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी दो रैलियों में यह बात कही कि कांग्रेस अगर सत्ता में आती है तो यह देश के लोगों की संपत्ति छीन लेगी और उसे ऐसे लोगों में बांट देगी, जिनके ज्यादा बच्चे हैं। पहली बार पीएम मोदी ने यह बात बांसवाड़ा की रैली में कही। उसके बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुई रैली में भी यह बात दोहराई। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के मैनिफेस्टो में वादा किया गया है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो प्रत्येक व्यक्ति की संपत्ति का सर्वेक्षण किया जाएगा। यह पता करेगी कि देश की माताओं और बहनों के पास कितना सोना है और इसे देश के लोगों में बांट देगी। वह लोग आपका मंगलसूत्र भी नहीं छोड़ेंगे।

पीएम मोदी ने मनमोहन सिंह सरकार का भी किया जिक्र
प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा था कि जब देश में डॉ. मनमोहन सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार थी, तो कांग्रेस ने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला हक मुसलमानों का है। इसका मतलब यह है कि कांग्रेस आपकी संपत्तियों को छीन कर घुसपैठियों और ज्यादा बच्चे वाले लोगों में बांट देगी। क्या आप अपनी मेहनत की कमाई घुसपैठियों को देने देंगे। क्या आप इसे स्वीकार करेंगे। कांग्रेस के मैनिफेस्टो में यही बात कही गई है। 

5379487