Logo
election banner
Bengaluru Cafe Blast Suspect New Images: कैफे में हुए विस्फोट की जांच इस सप्ताह की शुरुआत में एनआईए को सौंपी गई थी। संदेह है कि यह विस्फोट इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से किया गया है। धमाका 1 मार्च को हुआ था।

Bengaluru Cafe Blast Suspect New Images: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में फेमस कैफे द रामेश्वरम कैफे के भीतर हुए धमाके के संदिग्ध की गुरुवार को नई तस्वीरें सामने आई हैं। जांच में सामने आया है कि संदिग्ध धमाके वाली जगह पर सार्वजनिक बस यानी सिटी बस के जरिए पहुंचा था। बस में बिना टोपी वाला चेहरा दिखा। जांच एजेंसी को उसकी टोपी एक मस्जिद के पास से मिली है। जांच एनआईए ने बुधवार को संदिग्ध की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया है। 

सुबह 10:45 बजे एक सिटी बस से उतरा
रामेश्वर कैफे में धमाका करने वाला संदिग्ध सुबह 10:45 बजे एक सिटी बस से उतरा था। बस स्टॉप कैफे से महज 100 मीटर की दूरी पर है। वह घूमते हुए 11:34 बजे वह कैफे में घुसा। करीब 8 मिनट बाद वह कैफे से बाहर निकल गया। इस बीच उसने कैफे में बम रखा। यहां से निकलने के बाद संदिग्ध एक किमी दूर बस स्टॉप पर गया और वहां से बस पकड़कर फरार हो गया। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, संदिग्ध रास्ते में एक मस्जिद में रुका। यहां उसने अपना भेष बदना और टोपी छोड़ दी थी। एनआईए ने टोपी बरामद कर ली है। 

Bengaluru Cafe Blast Suspect New Images
Bengaluru Cafe Blast Suspect New Images

कैसा था हुलिया? 
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कैफे में प्रवेश करते समय टोपी, मास्क और चश्मा पहने संदिग्ध हमलावर की तस्वीर पोस्ट की थी। उसके कंधे पर एक बैग है। उसने काले रंग की पैंट और ग्रे रंग की शर्ट पहन रखी है। कालू रंग का जूता और टोपी क्रीम कलर की थी। चेहरे पर चश्मा लगाए था। बस के अंदर जो तस्वीर सामने आई, उसमें टोपी नहीं है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

Bengaluru Cafe Blast Suspect New Images
Bengaluru Cafe Blast Suspect New Images
Bengaluru Cafe Blast Suspect New Images
Bengaluru Cafe Blast Suspect New Images

आर्टिस्ट ने 4 स्केच जारी किया
ब्लास्ट के आरोपी और संदिग्ध का स्केच भी जारी किया गया है। यह स्केच डॉक्टर हर्षा ने बनाया है। उन्होंने संभावना जताई कि ये स्केच संदिग्ध की तलाश में मदद कर सकते हैं। उन्होंने चार स्केच जारी किए हैं।

एनआईए ने 10 लाख का इनाम रखा
कैफे में हुए विस्फोट की जांच इस सप्ताह की शुरुआत में एनआईए को सौंपी गई थी। संदेह है कि यह विस्फोट इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से किया गया है। धमाका 1 मार्च को हुआ था। जिसमें 9 लोग घायल हुए थे। विस्फोट के तुरंत बाद कर्नाटक पुलिस ने कड़े गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।

jindal steel
5379487