Logo
Attacks in Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में शनिवार(18 मई को) अनंतनाग और शोपियां में फायरिंग की दो अलग-अलग घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, एक दंपत्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए। 

Attacks in Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर में शनिवार(18 मई को)  फायरिंग की दो अलग-अलग घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक दंपत्ति जख्मी हो गए। कश्मीर के  शोपियां स्थित हीरपोरा इलाके में आतंकियों ने पूर्व सरपंच और बीजेपी नेता इजाज अहमद पर कई राउंड गोलियां चलाईं। गंभीर रूप से जख्मी हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

पहलगाम में टूरिस्ट कैंप पर फायरिंग
दूसरी घटना में अनंतनाग के पहलगाम इलाके में एक राजस्थानी दंपत्ति पर फायरिंग की गई। दोनों कश्मीर घूमने पहुंचे थे। आतंकियों ने पहलगाम के एक टूरिस्ट कैंप पर गाेलबारी की। इस गोलीबारी में कैंप में मौजूद जयपुर के दंपति फरहा और तबरेज जख्मी हो गए। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक दोनों पति-पत्नी की हालत गंभीर है। 

सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया
घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों की अलग-अलग टीमें दोनों इलाके में पहुंची। फायरिंग के बाद इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को तलाशने का अभियान शुरू किया गया है। बताया जा रहा है कि पहलगाम टूरिस्ट कैंप पर फायरिंग के करीब एक घंटे बाद शोपिंया में बीजेपी नेता की हत्या कर दी गई। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीते दो महीनों में यह आतंकियों की ओर से किया गया है तीसरा हमला है। इससे पहले 4 मई को एयरफोर्स जवानों के काफिले पर फायरिंग में वायुसेना के एक जवान शहीद हो गए थे और 22 अप्रैल को एक सरकारी कर्मचारी की हत्या कर दी गई थी। 

महबूबा मुफ्ती ने घटना की निंदा की
फायरिंग की दोनों घटनाओं की पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने निंदा की है। महबूबा मुफ्ती ने एक बयान जारी कर कहा कि यह हमले चिंता का विषय है। यह हमले ऐसे समय में हुए हैं जब जब दक्षिण कश्मीर में चुनाव होने वाला है। यह बेहद चिंताजनक है। खासकर, जब भारत सरकार कश्मीर में स्थिति सामान्य करने में लगी है, ऐसी घटनाएं चिंता की बात है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दोनों नेताओं ने कहा कि ऐसी घटनाएं जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल करने में बाधा बन रही हैं।

5379487