Logo
election banner
Telangana Anti Corruption Bureau Raids: ​​​​​​​एसीबी अब बालकृष्ण के बैंक लॉकरों और अन्य अघोषित संपत्तियों की जांच कर रही है। बालकृष्ण तेलांगाना सरकार में मेट्रोल रेल योजना के अधिकारी और रेरा में सचिव हैं। जांच में सामने आया है कि ये संपत्तियां बालकृष्ण ने उस समय कमाई हैं, जब वे हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के डायरेक्टर थे। 

Telangana Anti Corruption Bureau Raids: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) की टीम ने बुधवार को तेलंगाना के रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (TSRERA) के सचिव शिव बालाकृष्ण के घर पर छापा मारा। एसीबी की कुल 14 टीमों ने एक साथ बालकृष्ण के घर, दफ्तरों और रिश्तेदारों के घरों पर तलाशी ली। टीम को शिव बालाकृष्ण के पास से आय से अधिक संपत्ति मिली है। जिसकी कीमत 100 करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है। शिव बालाकृष्ण हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (HMDA) के पूर्व डायरेक्टर रहे हैं। अभी भी संपत्तियों की गिनती जारी है। 

सुबह 5 बजे एसीबी ने मारा छापा
एसीबी की शुरुआती जांच से पता चला है कि बालकृष्ण ने कथित तौर पर कई रियल एस्टेट कंपनियों के लिए परमिट की सुविधा देकर करोड़ों रुपए कमाए हैं। अधिकारियों ने उनके रिश्तेदारों के घरों और दफ्तर सहित राज्य भर में कई स्थानों की तलाशी ली। तलाशी बुधवार सुबह सुबह 5 बजे एक साथ शुरू हुई। कुल  20 जगहों पर छापा मारा गया। आज गुरुवार को भी तलाशी चालू रहने की उम्मीद है। 

ये सामान हुए जब्त
बालकृष्ण के खिलाफ बेहिसाब संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है। जिन पर संदेह है कि उन्होंने बड़े पैमाने पर संपत्ति जमा करने के लिए अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया है। तलाशी के दौरान सोना, फ्लैट, बैंक जमा और बेनामी होल्डिंग्स सहित 100 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति मिली है। जब्त किए गए सामानों की सूची में 40 लाख रुपए नकद, दो किलोग्राम सोने के आभूषण, 60 महंगी हाथ की घड़ियां, संपत्ति के दस्तावेज और पर्याप्त बैंक जमा शामिल हैं। इसके अलावा, 14 फोन, 10 लैपटॉप और कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किए गए हैं।

Telangana Anti Corruption Bureau Raids
ये घर बालाकृष्ण का है। इस घर में एसीबी की टीम मौजूद है।

अब बैंक लॉकर्स की होगी जांच
एसीबी अब बालकृष्ण के बैंक लॉकरों और अन्य अघोषित संपत्तियों की जांच कर रही है। बालकृष्ण तेलांगाना सरकार में मेट्रोल रेल योजना के अधिकारी और रेरा में सचिव हैं। जांच में सामने आया है कि ये संपत्तियां बालकृष्ण ने उस समय कमाई हैं, जब वे हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के डायरेक्टर थे। 

5379487