Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लंबे समय तक निखार बनाए रखने के लिए अपनाएं मेकअप का ये तरीका

मौसम बदलने के साथ गर्मी ने दस्तक दे दी है। इस सीजन में मेकअप ज्यादा देर तक चेहरे पर टिकता नहीं है, जिससे जल्द ही फेस डल नजर आने लगता है। ऐसा ना हो, इसके लिए लॉन्ग लास्टिंग मेकअप को ही अप्लाई करें।

लंबे समय तक निखार बनाए रखने के लिए अपनाएं मेकअप का ये तरीका

मौसम बदलने के साथ गर्मी ने दस्तक दे दी है। इस सीजन में मेकअप ज्यादा देर तक चेहरे पर टिकता नहीं है, जिससे जल्द ही फेस डल नजर आने लगता है। ऐसा ना हो, इसके लिए लॉन्ग लास्टिंग मेकअप को ही अप्लाई करें। इस बारे में मेकअप आर्टिस्ट श्रद्धा अग्रवाल पूरी जानकारी दे रही हैं।

गर्मियों में लाइट-सिंपल मेकअप ही अच्छा लगता है। साथ ही मेकअप में वॉटरप्रूफ प्रोडक्ट का यूज किया जाना चाहिए। इसके अलावा मेकअप अप्लाई करने की टेक्नीक पर भी ध्यान देना चाहिए, इससे आपका लुक अट्रैक्टिव नजर आएगा।

ऑयल फ्री लोशन-सनस्क्रीन

ऑयल बेस्ड क्रीम काफी चिपचिपी होती है, इससे मेकअप फैल जाता है। ऐसे में ऑयल फ्री क्रीम और एसपीएफ वाले लोशन का ही यूज करें। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो फिर ऑयल बेस्ड क्रीम बिल्कुल यूज न करें। इससे कुछ ही देर में चेहरे पर ऑयल नजर आने लगेगा। अगर आपको कहीं बाहर जाना है, तो मेकअप अप्लाई करने के कुछ देर पहले अपने फेस पर ऑयल फ्री सनस्क्रीन लगाएं।

यह भी पढ़ें: वैक्सिंग कराने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, नहीं तो खराब हो जाएगी स्किन

कंसीलर

मेकअप की शुरुआत कंसीलर से करें। कंसीलर अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही चुनें। इसे क्रीम की तरह अप्लाई न करें। इसे फेस के उन्हीं हिस्सों पर अप्लाई करें, जहां-जहां दाग-धब्बे हैं। इसके बाद फिंगर टिप से धीरे-धीरे मर्ज करें।

कॉम्पैक्ट

कंसीलर के बाद चेहरे पर कॉम्पैक्ट का यूज जरूरी है। कॉम्पैक्ट का सेलेक्शन भी अपनी स्किन टोन के हिसाब से करें। इसे पूरे चेहरे पर अप्लाई करने के लिए स्पंज का इस्तेमाल किया जाता है। सबसे पहले कॉम्पैक्ट को अपने फेस पर लगाएं। इसके बाद स्किन पर अच्छी तरह फैला लें। अब स्पंज की मदद से पूरे चेहरे पर कॉम्पैक्ट को ब्लेंड करें। इस टेक्नीक से अप्लाई किया गया कॉम्पैक्ट आपके चेहरे को ग्लोइंग लुक देगा।

पावडर ब्लशर

इस मौसम में पावडर ब्लशर का इस्तेमाल करना चाहिए। अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ पावडर ब्लशर लगाएं। लिक्विड ब्लशर का यूज न करें, क्योंकि चेहरे पर पसीना आते ही यह फैल जाता है।

यह भी पढ़ें: पतझड़ के मौसम में रखें इन बातों का ध्यान, वरना स्किन हो जाएगी बेजान

लाइट लिपस्टिक

गर्मियों में लिपस्टिक का कलर लाइट ही चुनें। दरअसल, डार्क लिपस्टिक लगाने पर पसीने की वजह से उसके फैलने की गुंजाइश ज्यादा रहती है। इससे फेस बहुत खराब नजर आता है। वैसे लिपस्टिक लॉन्ग लास्टिंग रहे, इसके लिए लिपस्टिक कैरी करने के पहले होंठों पर प्राइमर लगाएं, इससे लिपस्टिक फैलेगी नहीं।

आई मेकअप

आंखों में लिक्विड लाइनर की बजाय आंखों के नीचे कॉम्पैक्ट पावडर लगाकर काजल का इस्तेमाल करें। इससे आंखें तो खूबसूरत दिखेंगी ही, काजल फैलेगा भी नहीं। अगर लाइनर लगाना चाहती हैं, तो वॉटर प्रूफ लाइनर का ही यूज करें।

रखें ध्यान

  • इस मौसम में मेकअप करने से पहले अपने फेस को ठंडे पानी से जरूर धोएं।
  • ऐसा करने से मेकअप फैलेगा नहीं, बल्कि लंबे समय तक टिका रहेगा।
  • इसके बाद चेहरे पर आइस क्यूब लगाना भी हेल्पफुल होता है।
  • इससे चेहरे पर फ्रेशनेस नजर आती है। लेकिन फेस पर आइस क्यूब प्रॉपर तरीके से लगाना जरूरी है।
  • तभी इसका पॉजिटिव इफेक्ट नजर आता है।
  • इसके लिए आइस क्यूब को अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में कुछ देर तक मसाज करें। चेहरा गीला होने पर टॉवल से न पोछें।
  • उसे खुद सूखने दें। इसके बाद अपने फेस पर मेकअप अप्लाई करें।
Share it
Top