Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CBI ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए गठित SIT का चीफ IPS मनोज शशिधर को बनाया, जानें कौन हैं ये

CBI ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। जिसके मुखिया मनोज शशिधर होंगे। वहीं आज हम आपको मनोज शशिधर के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि कौन है मनोज शशिधर।

CBI ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए गठित SIT का चीफ IPS मनोज शशिधर को बनाया, जानें कौन हैं ये
X
CBI ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच के लिए गठित SIT का चीफ IPS मनोज शशिधर को बनाया (फाइल फोटो)

सुशांत सिंह की मौत के बाद से ही लोग सीबीआई की मांग करने लगे थे। वहीं अब यह मामला सीबीआई के पास चला गया है। CBI ने इस केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। जिसके मुखिया मनोज शशिधर होंगे। वहीं आज हम आपको मनोज शशिधर के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि कौन है मनोज शशिधर।

मनोज साल 1994 बेच के आईपीएस हैं। वो काफी तेज तर्रार माने जाते हैं। जनवरी 2020 में उन्हें सीबीआई का ज्वाइंट डायरेक्टर नियुक्त किया गया था। वहीं इनकी नियुक्ति की मंजूरी पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने दी थी। इस कमेटी के मेंबर अमित शाह भी हैं।

इससे पहले मनोज गुजरात स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो में एडिशनल डीजी के तौर पर ड्यूटी कर रहे थे। आपको बता दें कि वडोदरा के पुलिस कमिश्नर, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में डीसीपी, अहमदाबाद में ही ज्वाइंट कमिश्नर भी रह चुके हैं।

Also Read: बीजेपी नेता नारायण राणे का दावा सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान की रेप के बाद हुई हत्या

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुशांत मे ं14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली थी। वहीं कोई भी इस बात का मानने को ही तैयार नहीं था कि वो ऐसा कुछ कर सकते हैं। सुशांत की मौत के 40 दिन बाद उनके पिता ने रिया चक्रवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story