Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मैरिड पुरुषों के साथ रिलेशनशिप में पड़ना पड़ सकता है महंगा, ये हैं नुकसान

अगर आप भी ऐसे किसी रिलेशनशिप में हैं तो जरूरी है कुछ सिचुएशन का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहना।

मैरिड पुरुषों के साथ रिलेशनशिप में पड़ना पड़ सकता है महंगा, ये हैं नुकसान
X
नई दिल्ली. वैसे सही कहा गया है अगर दिल किसी पर आ जाए तो हमें कुछ नहीं दिखता। और वो भी तब जब वो मैरिड हो। वाकई बहुत मुश्किल हो जाता है ऐसे रिलेशनशिप से बाहर आना। न ब्रेकअप पॉसिबल होता है, न ही सेटल्ड लाइफ यहां तक कि ऐसे रिलेशनशिप को किसी के साथ डिस्कस भी नहीं किया जा सकता।
psychologytoday के मुताबिक अगर आप भी ऐसे किसी रिलेशनशिप में हैं तो जरूरी है कुछ सिचुएशन का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहना। ज्यादातर महिलाओं को मैच्योर, खुश रखने वाले, सेटल्ड और रिस्पॉन्सिबल पुरुष पसंद आते हैं और ये सारी क्वालिटीज सिंगल से ज्यादा मैरिड पुरुषों में देखने को मिलती है। मैरिड पुरुषों के साथ रिलेशनशिप में आने वाली दिक्कतें
फैमिली प्रीयोरिटी होती है
मैरिड पुरुषों के लिए उनकी फैमिली सबसे पहले होती है लेकिन एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की चाहत भी इनमें ही सबसे ज्यादा होती है। तो महिलाओं को इस बात के लिए हमेशा मेंटली तैयार रहना चाहिए कि वो अपने मैरिड लाइफ को किसी भी ऐसे अफेयर के लिए कुर्बान नहीं करेंगे। न ही अपने फ्रेंड्स और सोशल लाइफ को छोड़ेंगे। किसी भी फंक्शन, फेस्टिवल में अगर आप उनके साथ रहना चाहती हैं तो बहुत ही कम चांस है इसकी पॉसिबिलिटी के।
सीक्रेट लाइफ होती है
मैरिड पुरुष बेशक आपको शानदार ट्रिप पर ले जाते हों, अलग-अलग सरप्राइजेज देते हों और ऐसी ही कई सारी चीजें करते हों जिससे आपको खुशी मिलती हो लेकिन वो कभी भी इन चीजों को पब्लिकली करना पसंद नहीं करेंगे। यहां तक कि अपने किसी फ्रेंड्स से भी मिलवाना पसंद नहीं करते। ऐसे रिलेशनशिप को लेकर उनके दिमाग में कई तरह के डर होते हैं। तो महिलाओं को खुद को सीक्रेट लाइफ जीने के लिए तैयार रखना चाहिए।
टेम्पररी रिलेशनशिप
एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पुरुषों के लिए हमेशा से ही टेम्पररी रिलेशनशिप रहा है जिसे वो वक्त आने पर कभी भी तोड़ सकते हैं। गलती से भी फैमिली मेंबर या किसी फ्रेंड से आमना-सामना होने पर वो आपको किसी की बीवी, बेटी या ऑफिस कलीग्स बना सकते हैं। इमोशनल होने का भी यहां कोई फायदा नहीं होता। फैमिली और ऑफिस के कामों के बाद वो आपको वक्त देना पसंद करते हैं क्योंकि पुरुषों के लिए ऐसे रिलेशनशिप महज दिल बहलाने वाले होते हैं।
लीगली, फाइनेंशियली और इमोशनली, किसी तरह का कोई क्लेम नहीं
ऐसे पुरुषों के साथ रिलेशनशिप रखने पर इस सिचुएशन के लिए भी तैयार रहना चाहिए। न ही आप उन पर लीगली और न ही फाइनेंशियली कोई दावा कर सकती हैं। जगह होती है तो बस इमोशंस की वो भी बदलते वक्त और सिचुएशन के साथ बदलते जाता है। दरअसल इसके पीछे वजह होती है उनके आसपास के लोग। उनकी परेशानियां, जो उनके लिए हमेशा प्रियोरिटी होंगी। किसी भी वजह से अगर उनकी पर्सनल लाइफ डिस्टर्ब होने लगती है तो वो ऐसे रिलेशिनशिप से मूव ऑन करना ही पसंद करते हैं।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story