Logo
election banner
 Valentine Day 2024: आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई है। वहीं सिंगल लोग यानी जो किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं होते है वह इस दिन पर काफी महसूस करते हैं। ऐसे ये टिप्स अपनाकर आप भी इस दिन को स्पेशल बना सकते है।

 Valentine Day 2024: आज से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गई है और 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे है। यह दिन हर कपल्स के लिए एक त्यौहार की तरह होता है। वैलेंटाइन डे पर लोग अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करते हैं। ऐसे में वो एक-दूसरे के लिए सरप्राइज प्लान करते हैं, गिफ्त देते हैं और पार्टनर को स्पेशल फील कराते हैं और प्यार का इजहार करते हैं। इसके साथ ही आज यानी 7 फरवरी (रोज़ डे) से वैलेंटाइन की शुरुआत हो गई है और ये सभी कपल्स के लिए बेहद खास वीक होता है। 

हलांकि, ये सिंगल लोगों के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण दिन होता है। लेकिन हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे है। जिससे आप उदास होने के बजाय इस दिन को आप भी स्पेशल बना सकते है। तो आइए जानते है ये टिप्स के बारे में... 

सिंगल लोगों के लिए स्पेशल
जहां कपल्स वैलेंटाइन डे को लेकर काफी एक्साइेड रहते हैं और फरवरी आते ही तरह-तरह की योजनाएं बनाने लगते हैं, वहीं सिंगल लोग यानी जो किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं या किसी से प्यार नहीं करते, उन्हें वैलेंटाइन डे पर दुख होता है। उनके दोस्त अपने पार्टनर के साथ व्यस्त हो जाते हैं और सिंगल लोग अकेलापन महसूस करते हैं। ऐसा नहीं है कि वैलेंटाइन डे सिर्फ प्रेमियों का दिन है, बल्कि यह प्रेमियों का दिन है। ऐसे में सिंगल लोग भी कपल्स की तरह ही वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर सकते हैं। आइए जानें सिंगल लोग किस तरह से वैलेंटाइन डे मना सकते हैं।

Valentine Day Celebration Ideas For Singles
Valentine Day Celebration Ideas For Singles (Google)

फैमली के साथ पिकनिक पर जाएं 
वैलेंटाइन डे आप अपने परिवार के साथ मना सकते हैं। आज के दिन अपने परिवार के साथ समय बिताएं। उन्हें पिकनिक पर ले जाओ। इस दिन अपने माता-पिता को आई लव यू कहकर अपना प्यार दिखाएं। आप अपने परिवार के साथ भी मंदिर जा सकते हैं। शाम को आप कहीं बाहर डिनर के लिए भी जा सकते हैं।

दोस्तों के साथ घूमें-फिरें
आप अक्सर दोस्तों के साथ घूमते-फिरते हैं, लेकिन वैलेंटाइन डे पर आपके प्रतिबद्ध दोस्त अपनी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ व्यस्त हो सकते हैं। ऐसे में उन्हें देखकर आपको अकेलापन महसूस नहीं करना चाहिए। लेकिन आप भूल जाते हैं कि आप सिंगल हैं। अपने सभी सिंगल दोस्तों को इकट्ठा करें और उनके साथ इस दिन को मनाएं। दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं या पार्टी कर सकते हैं।

अपने साथ टाइम स्पेंड करें 
अकेले रहने के भी अपने फायदे हैं। जोड़े अक्सर एक-दूसरे के लिए समय निकालने में खुद को असमर्थ पाते हैं। लेकिन ऐसा किसी एक व्यक्ति के साथ नहीं है। तो वैलेंटाइन डे पर अपने लिए समय निकालें। अगर आपका कोई काम बाकी है तो उसे पूरा कर लें। शॉपिंग करने जा सकते हैं पार्लर या सैलून जा सकते हैं। आप घर बैठे कोई भी सीरीज देख सकते हैं।

5379487