Logo
National Brother’s Day 2024: आज यानी 24 मई को हर कोई ब्रदर्स डे सेलिब्रेट कर रहा है। वहीं यह दिन दुनियाभर में भाईयों के प्रयास और योगदान का जश्न मनाने के लिए मनाया जाता है।

National Brother’s Day 2024: आज यानी 24 मई को हर कोई ब्रदर्स डे सेलिब्रेट कर रहा है। भाई -बहन का रिश्ता बेहद ही अनोखा और अटूट होता है। वहीं यह दिन बचपन से लेकर उनके वयस्कता तक के सफर के लिए बनया गया था।  हलांकि, इसके पीछे का उद्देश्य उनके प्यार को समर्पित करना है। 

ऐसे हुई ब्रदर्स डे की शुरुआत
ऐसा माना जाता है कि ब्रदर्स डे मनाने की शुरुआत सबसे पहले साल 2005 में अमेरिका में हुई थी। सी डैनियल रोड्स ने ही सबसे पहले इस दिन को मनाने का फैसला लिया था और ये अमेरिका के अलबामा में कलाकार और लेखक थे। उन्हें लगा था कि दुनिया में भाइयों के प्रयासों और योगदान का जश्न मनाना चाहिए। हालांकि, कई बार लोग 10 अप्रैल को मनाए जाने वाले राष्ट्रीय भाई-बहन दिवस (National Sibling Day) को ही राष्ट्रीय भाई दिवस 2024 समझने की गलती कर बैठते हैं। लेकिन ये गलत है। 

 नेशनल ब्रदर्स डे का महत्व
आपको बता दें, दुनियाभर में भाईयों के प्रयास और योगदान का जश्न मनाने के लिए यह खास दिन सेलिब्रेट किया जाता है। साल 2005 में अमेरिका में यह दिन सेलिब्रेट करने के बाद आज भारत, ऑस्ट्रेलिया और रूस समेत कई देश हर साल 24 मई को नेशनल ब्रदर्स डे मनाते हैं। वहीं आप इस खास दिन पर अपने भाई को स्‍पेशल फील करवाने और दिन को यादगार बनाने के लिए उसे कोई प्यारा सा तोहफा या खूबसूरत मैसेज भेज सकते हैं।

National Brother’s Day 2024
National Brother’s Day 2024 (Google)

भाई का होना तोहफे से कम नहीं,
बिना भाई के जीवन में रंग नहीं
हैप्पी ब्रदर्स डे मेरे प्यारे भाई !

National Brother’s Day 2024
National Brother’s Day 2024  (Google)

भाई मेरे हाथों की लकीरें बहुत खास हैं
तभी तो आप जैसे, भाई मेरे हमारे पास है !
हैप्पी ब्रदर्स डे मेरे प्यारे भाई !

National Brother’s Day 2024
National Brother’s Day 2024 (google)

ऐ-रब मेरी दुआओं का इतना तो असर हो
मेरे भाई के चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट हो !
हैप्पी ब्रदर्स डे मेरे प्यारे भाई !

5379487