Logo
Tava Aloo Sandwich: तवा आलू सैंडविच का स्वाद बच्चे खूब पसंद करते हैं। नाश्ते में या दिन में स्नैक्स के तौर पर बच्चों को तवा आलू सैंडविच परोसा जा सकता है।

Tava Aloo Sandwich: हर बच्चा स्वाद से भरा नाश्ता और स्नैक्स खाना चाहता है। टिफिन बॉक्स में भी अक्सर बच्चे अच्छी चीजों की डिमांड करते हैं। ऐसे में उनके लिए तवा आलू सैंडविच बनाना एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। तवा आलू सैंडविच टेस्टी होने के साथ मिनटों में तैयार होने वाली फूड डिश है। इसे सुबह ब्रेकफास्ट में परोसा जा सकता है, वहीं शाम की चाय के साथ भी तवा आलू सैंडविच सर्व किए जा सकते हैं। 

आप बच्चों को अगर एक जैसी फूड डिशेस परोसकर थक गए हैं तो तवा आलू सैंडविच को ट्राई करें। इसका स्वाद बच्चे खूब पसंद करेंगे। इस फूड रेसिपी को सिंपल स्टेप्स फॉलो कर बनाया जा सकता है। 

तवा आलू सैंडविच बनाने के लिए सामग्री
ब्रेड स्लाइस - 8
उबले आलू (मसले हुए) - 2 कप
प्याज बारीक कटी - 1/2 कप
हरी मिर्च कटी - 2 टी स्पून
हरी धनिया पत्ती कटी - 2 टेबलस्पून
लाल मिर्च पाउडर - 1 टी स्पून
नींबू रस - 2 टी स्पून
चाट मसाला - 1 टी स्पून
मक्खन - 1/2 कप
हरी चटनी - 1/2 कप
नमक - स्वादानुसाार

तवा आलू सैंडविच बनाने की विधि
स्वाद से भरपूर तवा आलू सैंडविच बनाना बहुत सरल है। इसके लिए सबसे पहले आलू उबालें। इसके बाद आलू के छिलके उतारें और एक बर्तन में डालकर उन्हें अच्छी तरह से मैश कर लें। इसके बाद हरी मर्च, हरी धनिया पत्ती बारीक काट लें। इन्हें आलू में डालकर मिक्स करें। 

इसे भी पढ़ें: Pakoda Recipe: रिमझिम बारिश में प्याज के पकोड़ों का उठाना है लुत्फ, घोल में जरूर मिलाएं 1 चीज़, हाजमा रहेगा दुरुस्त

फिर लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, बारीक कटी प्याज भी मसाले में डालकर मिलाएं। इसके बाद मसाले में नींबू का रस और स्वादानुसार नमक डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। सैंडविच में भरने के लिए मसाला बनकर तैयार हो चुका है। 

अब एक समतल जगह पर दो ब्रेड रखें। दोनों ब्रेड पर आधा-आधा चम्मच मक्खन रखकर चारों ओर फैलाएं। इसके बाद दोनों पर हरी चटनी भी एक समान फैलाएं। अब थोड़ा सा आलू का मसाला लें और उसे एक ब्रेड के ऊपर रखकर फैलाएं। इसके ऊपर दूसरी ब्रेड को रख दें। 

अब एक नॉनस्टिक तवा गर्म करें। तवा गर्म होने पर उस पर एक चम्मच मक्खन डालकर फैलाएं। इस पर ब्रेड स्लाइस रखें और मीडियम आंच पर पलट पलटकर पकाएं, जब तक दोनों ओर से सैंडविच सुनहरा और क्रिस्पी न हो जाए। 

इसे भी पढ़ें: Mango Milk Shake: मैंगों मिल्क शेक बनाने में आप तो नहीं करते ये गलती, बेमज़ा हो सकता है स्वाद, इस बात का रखें ध्यान

सैंडविच सिकने के बाद उसे एक प्लेट में उतार लें। इसके बाद बाकी बची ब्रेड स्लाइस और आलू के मसाले से इसी तरह 3 और सैंडविच तैयार कर लें। टेस्ट से भरपूर तवा आलू सैंडविच को टमाटर सॉस के साथ गर्मागर्म सर्व करें। इसका स्वाद बच्चों के साथ बड़े भी पसंद करेंगे। 

jindal steel hbm ad
5379487