Logo
Sabudana Laddu Recipe: बूंदी, बेसन के लड्डू तो आपने कई बार खाए होंगे, इस बार साबूदाना के लड्डू ट्राई करें। ये टेस्टी और हेल्दी होते हैं।

Sabudana Laddu Recipe: व्रत के दौरान साबूदाना खिचड़ी और साबूदाना खीर का लुत्फ तो सभी ने लिया होगा। मीठे में साबूदाना लड्डू भी एक बेहतरीन ऑप्शन हैं। बेसन, सूजी और बूंदी की तरह ही साबूदाना के लड्डू भी बेहद टेस्टी होते हैं। आप अगर लड्डू खाने के शौकीन हैं तो एक बार साबूदाना लड्डू ट्राई कर सकते हैं। 

व्रत के दौरान मीठे के लिए साबूदाना लड्डू एक बेहतरीन स्वीट डिश हो सकती है। आपने अगर कभी साबूदाना लड्डू नहीं बनाए हैं तो हमारी बताई विधि की मदद से इसे आसानी से तैयार कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Vegetable Roll: बच्चों को खूब पसंद आएगा वेजिटेबल रोल, इस तरीके से बनाएंगे तो बार-बार मांगेंगे, देखते ही होंगे खुश

साबूदाना लड्डू बनाने के लिए सामग्री
साबूदाना - 1 कप
दूध - 1/4 कप
नारियल बूरा - 1/2 कप
चीनी पाउडर - 1/2 कप
ड्राई फ्रूट्स - 50 ग्राम
इलायची पाउडर - 1 टी स्पून
देसी घी - 6-7 टेबलस्पून

साबूदाना लड्डू बनाने का तरीका
साबूदाना लड्डू बनाना बहुत सरल हैं और ये आसानी से तैयार भी हो जाते हैं। इन लड्डुओं को बनाने के लिए सबसे पहले एक कड़ाही में साबूदाना डालें और उसे ड्राई रोस्ट कर लें। इसके बाद सिके साबूदाना मिक्सर जार में डालकर पीस लें। अब कड़ाही में देसी घी डालकर गर्म करें। घी पिघलने पर उसमें पिसा हुआ साबूदाना डालकर करछी से मिक्स करें। 

अब साबूदाना पाउडर को 10 मिनट तक मीडियम आंच पर सेकें। इसके बाद कड़ाही में नारियल बूरा, इलायची पाउडर और ड्राई फ्रूट्स डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें। 1-2 मिनट तक सेकने के बाद गैस बंद कर दें। 

इसे भी पढ़ें: Suji Recipe: 5 मिनट में बन जाएगा सुबह का टेस्टी नाश्ता, सूजी से बनाएं ये खास डिश, हर कोई दोबारा करेगा मांग

अब मिश्रण को एक थाली में डालकर उसमें पिसी हुई चीनी और थोड़ा सा दूध डालकर मिलाएं। अब तैयार मिश्रण को थोड़ा-थोड़ा हाथ में लेकर उसे गोल आकार देते हुए लड्डू बांधें और एक प्लेट में अलग रखते जाएं। इसके बाद लड्डू सैट होने के लिए छोड़ दें। साबूदाना लड्डू बनने के बाद उन्हें एयरटाइट डिब्बे में पैक कर रखें। 

5379487