Logo
election banner
Roti Banane ka Tarika: हर घर में रोटी बनाई जाती है और ये काफी मेहनत भरा काम है। हालांकि एक वायरल वीडियो में रोटी बनाने का धांसू तरीका हैरान करने वाला है।

Roti Banane ka Tarika: गर्मी के दिनों में गैस की आंच के नजदीक खड़े होकर रोटी बनाना बेहद मुश्किल काम होता है। हर घर में ये काम रोजाना किया जाता है। हर कोई चाहता है कि रोटी गोल बनें और फटाफट तैयार हो जाए। सोशल मीडिया पर अब एक धांसू तरीका मिल गया है जिससे आप मिनटों में ही गोल-गोल रोटियां तैयार कर सकते हैं। इतना ही नहीं एक बार में 5 रोटियां बना सकते हैं। 

इंस्टाग्राम पर इस वायरल वीडियो को जेसिका गुप्ता ने अपने ऑफिशियल अकाउंट @jessika_guptaa से पोस्ट किया है, जिसमें वे एक साथ पांच रोटियां बनाकर उसे सेकती दिखाई दे रही हैं। 

एक साथ बना दी 5 रोटियां
एकसाथ कई रोटी बनाने की इस ट्रिक को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। ये ईजी रोटी मेकिंग ट्रिक उस वक्त खूब काम आ सकती है जब घर  में अचानक कुछ मेहमान आ जाएं। आप भी अगर इस तरह की परेशानी में फंसे तो इस ट्रिक को आजमा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें:  गर्मी में बाजरा के आटे और लौकी से बनाएं पराठा, पोषण के साथ मिलेगा जबरदस्त टेस्ट, सब पूछेंगे रेसिपी

इस तरह बनी रोटियां 
वायरल वीडियो में महिला ने सबसे पहले आटे की एक बड़ी लोई ली है और उसे किचन प्लेटफॉर्म पर रखकर बेलन की मदद से लंबा और चौड़ाई में बेल लिया। इसके बाद एक गोल मीडियम साइज़ का धारदार डिब्बा लिया और उससे बेले हुए आटे पर रखकर गोल-गोल रोटियां काट लीं। इसके बाद महिला ने एक तवे पर 3-4 रोटियां सेकने के लिए रखी और दूसरी ओर रोटियों को सीधी आंच पर सेककर उतारती जा रही है। 

लाखों लोगों ने देखा वीडियो
सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद से लेकर अब तक इस वीडियो को लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। अब तक इसे 10 लाख से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं और यूजर्स इस पर दिलचस्प कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा 'हार्ड वर्क की बजाय स्मार्ट वर्क करना चाहिए।' एक अन्य ने लिखा 'ससुराल वाले इसमें भी कुछ कमी निकाल देंगे।'

इसे भी पढ़ें: Green Banana Benefits: तेजी से वजन घटाना है तो खाएं कच्चा केला, डाइजेशन भी सुधरेगा, ब्लड प्रेशर रहेगा कंट्रोल

5379487